बिहार चुनाव: VIP ने घोषित किए अपने सभी 11 प्रत्याशियों के नाम, सिमरी बख्तियारपुर से लड़ेंगे मुकेश सहनी

पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में मुकेश सहनी (फाइल फोटो)
पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में मुकेश सहनी (फाइल फोटो)

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने जिन उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं उनमें 4 अति पिछड़ा, 2 पिछड़ा, 4 सामान्य और एक दलित को प्रत्याशी बनाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 4:07 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ी खबर यह है कि विकासशील इंसान पार्टी ने अपने सभी 11 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने सूची जारी करते हुए खुद के सिमरी बख्तियारपुर से मैदान में उतरने का ऐलान किया. इसके अलावा प्रमुख नामों में सुमन कुमार महासेठ को मधुबनी से टिकट दिया गया है. आइये एक नजर डालते हैं पूरी लिस्ट पर.

ब्रह्मपुर-- जयराज चौधरी
मधुबनी -- सुमन कुमार माहसेठ
अलीनगर-- मिश्रीलाल यादव
साहेबगंज -- राज कुमार सिंह
बनियापुर-- वीरेंद्र कुमार ओझा


गौड़ाबौराम -- स्वर्णा सिंह
सुगौली -- रामचंद्र सहनी
सिमरी बख्तियारपुर -- मुकेश सहनी
बहादुरगंज --लखन लाल पंडित
बलरामपुर -- वरुण कुमार झा
बोचहां -- मुसाफिर पासवान

प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि उम्मीदवारों के चयन में समाज के हर तबके का खयाल रखा गया है. कोशिश की गई है कि ज्यादा से ज्यादा अति पिछड़ा नेताओं को इस चुनाव में पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाया जाए .

वीआईपी ने जिन उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं उनमें 4 अति पिछड़ा, 2 पिछड़ा,  4 सामान्य और एक दलित को प्रत्याशी बनाया गया है. बता दें कि समझौते के तहत भारतीय जनता पार्टी ने एनडीए में अपने हिस्से आई 121 सीटों में से 11 सीटें विकासशील इंसान पार्टी को दी हैं. (इनपुट- शैलेंद्र साहिल)  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज