बिहार चुनाव : आठ लाख की अंगूठी पहनती हैं पुष्पम प्रिया चौधरी, जानें तेजस्वी यादव के पास कितनी है संपत्ति

द प्लूरल्स पार्टी की प्रमुख पुष्पम प्रिया के पास 8 लाख की अंगूठी के अलावा और भी प्रॉपर्टी है.
द प्लूरल्स पार्टी की प्रमुख पुष्पम प्रिया के पास 8 लाख की अंगूठी के अलावा और भी प्रॉपर्टी है.

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के पास कुल पांच करोड़ 88 लाख रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 4:15 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Election) के दूसरे चरण के नामांकन की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर (शुक्रवार) है. जाहिर है उम्मीदवार संबंधित विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी के पास नामांकन कराने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचने लगे हैं. इसी क्रम में दो प्रमुख हस्तियों ने अपना नॉमिनेशन दाखिल किया. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने वैशाली के राघोपुर से और द प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhary) ने पटना के बांकीपुर से अपना नामांकन दाखिल करते हुए संपत्ति का ब्योरा पेश किया. इसके तहत लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के पास कुल पांच करोड़ 88 लाख रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति है तो पुष्पम प्रिया चौधरी के पास पांच लाख की एक अंगूठी और अन्य संपत्ति.

बांकीपुर : द प्लूरल्स पार्टी से पुष्पम प्रिया की संपत्ति का ब्योरा एफिडेविट के मुताबिक
द प्लूरल्स पार्टी की ओर से खुद को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी के पास चल संपत्ति 15 लाख 92 हजार 487 रुपये कीमत की है तो अचल संपत्ति एक भी नहीं. उनके पास एक भी वाहन नहीं है. खुद को सीएम फेस बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी रत्नों की काफी शौकीन हैं और उनके हाथों में जो अंगूठियां दिखती हैं, वह उसकी कीमत आठ लाख रुपये बताती हैं.

इनमें पांच लाख के नीलम युक्त सोने की अंगूठी और तीन लाख कीमत की पुखराज युक्त सोने की अंगूठी है. द लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन उनकी शैक्षणिक योग्यता है.




राघोपुर विधानसभा क्षेत्र: राजद नेता तेजस्वी यादव की संपत्ति का ब्योरा
राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के पास कुल पांच करोड़ 88 लाख रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति है. उनके पास नकद एक लाख 20 हजार रुपये हैं, जबकि चल संपत्ति का बाजार मूल्य चार करोड़ 73 लाख 20 हजार 61 रुपये और अचल संपत्ति का कुल वर्तमान बाजार मूल्य एक करोड़ 15 लाख 70 हजार रुपये है. तेजस्वी ने शपथपत्र में दिल्ली के आरकेपुरम स्थित डीपीएस स्कूल से नौवीं पास करने की जानकारी दी है और उनके पास कोई वाहन नहीं है. तेजस्वी ने अपने एफिडेविट में उनके उपर चल रहे 20 मुकदमों का जिक्र किया है. जिसमें सीबीआइ के अलावा कोविड काल के भी केस हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज