बिहार चुनाव: सीट बंटवारे पर कांग्रेस ने दी टेंशन तो आरजेडी ने दे दिया अल्टीमेटम! बोली- हठधर्मिता से होगा नुकसान

मनोज झा आरजेडी से राज्यसभा    सांसद हैं. (फाइल फोटो)
मनोज झा आरजेडी से राज्यसभा सांसद हैं. (फाइल फोटो)

आरजेडी सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा कि जो कांग्रेस (Congress) को दिया जा रहा है वह परिपूर्ण है. हमने अपनी सीटों की संख्या कम की है. लेकिन, कांग्रेस की हठधर्मिता से कहीं नुक़सान न हो जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 6:30 PM IST
  • Share this:
पटना. महागठबंधन (Mahagathbandhan) में सीट शेयरिंग पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है. खास कर कांग्रेस (Congress) 80 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है जो आरजेडी (RJD) के लिए टेंशन का सबब है. इसी क्रम में अब आरजेडी के राज्य सभा सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा है कि कांग्रेस को हठधर्मिता छोड़नी चाहिए. मनोज झा ने कहा कि 1 अक्तूबर को पहले चरण के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन होगा ऐसे में अब तक स्वरूप साफ़ हो जाना चाहिए था. उन्होंने कांग्रेस से हठधर्मिता छोड़ने को कहा.

आरजेडी सांसद ने कहा कि इस चुनाव के मिज़ाज को समझिए, यह संख्या परिपूर्ण है जो कांग्रेस को दिया जा रहा है. हमने अपनी सीटों की संख्या कम की है. लेकिन, कांग्रेस की हठधर्मिता से कहीं नुक़सान न हो जाए. इससे कांग्रेस को जल्द फ़ैसला लेना चाहिए.  जितना दिया जा रहा है वो आंकड़ा परिपूर्ण है. हम बाक़ी दलों से बड़ा होने के बावजूद अपनी सीटों से समझौता कर रहे हैं.





बता दें कि राष्‍ट्रीय जनता दल, कांग्रेस व वामपंथी दलों समेत कई अन्‍य घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बातचीत अंतिम चरण में है, लेकिन कांग्रेस की 80 से अधिक सीटों पर दावेदारी से आरजेडी पसोपेश में है.  इस बीच कई दौर की बातचीत के बाद यह भी तय हो गया है कि वाम दल महागठबंधन का हिस्सा बने रहेंगे.
एएनआइ (ANI) के अनुसार आरजेडी 140 से 150 सीटों पर चुनाव में जा सकती है. कांग्रेस को 60 से 70 तथा वाम दलों को 20 से 25 सीटें दिए जाने की संभावना है.  इनमेंं से भाकपा माले को 14 सीटें दिए जाने पर सहमति लगभग बन गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज