Bihar Election: NDA में अब भी अटकी है बात! नड्डा-शाह से फिर मिलेंगे चिराग, पटना में फड़णवीस-नीतीश की हुई मुलाकात

अमित शाह, नीतीश कुमार और चिराग पासवान (फाइल फोटो)
अमित शाह, नीतीश कुमार और चिराग पासवान (फाइल फोटो)

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह (Vashistha Narayan Singh) ने कहा कि गठबंधन में वार्ताओं का दौर चल रहा है, और जल्द ही परिणाम सामने आ जायेगा. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) खुद बैठकर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 8:28 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  (NDA) के अहम घटक भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) की अलग-अलग बैठक पटना में बैठक हुई. बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में 17 सदस्य शामिल हुए,  वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास एक अने मार्ग की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता आर सी पी सिंह, ललन सिंह, विजय चौधरी और विजेंद्र यादव के साथ मीटिंग हुई. इससे पहले पटना में बीजेपी के बिहार प्रभारी देवेंद्र फडणवीस व भूपेंद्र यादव ने जनता दल यूनाइटेड (JDU) अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की थी. जबकि दिल्ली में जेपी नड्डा और अमित शाह से लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की बैठक हुई.

बताया जा रहा है कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर पर हुई मुलाक़ात के दौरान चिराग़ पासवान ने अपनी बात रखी है और जल्द ही अमित शाह और जे पी से उनकी एक और मुलाक़ात हो सकती है. मिली जानकारी के मुताबिक 4 अक्तूबर को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले एनडीए के स्वरूप और सीट शेयरिंग की तस्वीर साफ हो जाएगी. अगले 48 घंटे एनडीए गठबंधन के लिए बेहद महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं.





एनडीए में तकरार को लेकर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि गठबंधन में वार्ताओं का दौर चल रहा है, और जल्द ही परिणाम सामने आ जायेगा. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद बैठकर रहे हैं. वहीं ,उन्होंने कहा कि जेडीयू नेताओं की मुलाकात पर उन्होंने कहा कि जदयू के शीर्ष नेताओं का मिलना स्वाभाविक है क्योंकि प्रत्याशियों को टिकट देने से पहले कई मानकों पर प्रत्याशियों को परखा जाता है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद सबसे मुलाकात की है. हमारे दल की पहचान काम है, लोग देख रहे हैं. आशा और कांफिडेंस के साथ हम जनता के बीच जा रहे हैं.
वहीं भाजपा बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में बिहार भाजपा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव के अलावा केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह के साथ नंदकिशोर यादव, राधामोहन सिंह,  मंगल पांडेय, प्रेम कुमार, समेत सत्रह सदस्य मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि इस समिति में उम्मीदवारों के नाम पर विचार-विमर्श होगा और सूची केंद्रीय चुनाव समिति को आगे बढ़ाई जाएगी.

इस बीच ये जानकारी भी आई है कि भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 4 अक्टूबर को  दिल्ली में होगी. पहले यह बैठक दो को ही प्रस्तावित थी, लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए में अब भी मामला नहीं सुलझ पाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसी बैठक में भाजपा के उम्मीदवारों के फाइनल नाम तय होंगे. बता दें कि इस समिति की मुहर लगने के बाद ही पार्टी की ओर से अधिकृत प्रत्याशियों के नामों का औपचारिक ऐलान किया जाता है.

बता दें कि एनडीए में अभी सीट शेयरिंग का मुद्दा फाइनल नहीं हुआ है. इसी सिलसिले में दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा से लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की मीटिंग ुही. हालांकि इस दौरान तीनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.अमित शाह से मुलाकात से पहले जेपी नड्डा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए एक बैठक की.

इस बैठक में बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और अमित शाह शामिल हुए. इस बैठक के बाद भूपेंद्र यादव ने कहा, सभी घटक दलों से सीटों के तालमेल को लेकर बातचीत हो रही है और जल्द ही इस बारे में फैसला ले लिया जाएगा. यहां बता दें कि बीजेपी और लोजपा के अलावा जनता दल (यूनाइटेड) राजग के घटक दल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज