Home /News /bihar /

बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा के साथ किया गठबंधन, बोले- बनाना है नीतीश कुमार मुक्त बिहार

बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा के साथ किया गठबंधन, बोले- बनाना है नीतीश कुमार मुक्त बिहार

उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा के साथ गठबंधन का ऐलान किया. (फाइल फोटो)

उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा के साथ गठबंधन का ऐलान किया. (फाइल फोटो)

उपेंद्र कुशवाहा (Upendra kushwaha) ने बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए सीएम नीतीश और लालू-राबड़ी शासनकाल पर एक साथ हमला बोला.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
पटना. बिहार के राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर है कि रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा  (Upendra kushwaha) ने वे महागठबंधन से अलग हो गए हैं और नया गठबंधन तैयार किया है. उन्होंने बसपा के साथ गठबंधन का किया एलान किया है इसमें जनवादी पार्टी सोशलिस्ट पार्टी भी शामिल हुआ है. इस मौके पर कुशवाहा ने सीएम नीतीश को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने 15 साल में बिहार को रसातल में पहुंचा दिया है इस लिए बिहार को नीतीश कुमार मुक्त करना जरूरी है. कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार 15 साल सिर्फ कुर्सी बचाने में लगे रहे. कुशवाहा ने यह भी कहा कि आज के विपक्ष से नीतीश को हटाना संभव नहीं ऐसे में नया गठबंधन जरूरी था.

उपेन्द्र कुशवाहा ने बसपा के साथ सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया. उन्होंने चिराग को भी न्योता दिया और कहा कि इस गठबंधन में जो आना चाहें सबका स्वागत है. रालोसपा में मची भगदड़ पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि हमने अपनी नाव मंझधार से निकाल ली है, लेकिन जो कमजोर दिल वाले हैं वो उतरकर भाग रहे हैं.

कुशवाहा ने लालू-राबड़ी शासनकाल पर भी हमला बोलते हुए कहा कि लालू राज में लोग दोनों हाथों से पैसे बटोरते थे. पैसे के बिना कोई कम नहीं होता था. नीतीश कुमार भी पुराने 15 साल की तरह काम कर रही और बिहार में दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि लालू के समय में शिक्षा व्यवस्था कैसी  थी इससे समझ सकते हैं कि वे अपने दोनों बेटों को मैट्रिक भी पास नहीं करवा पाये.

कुशवाहा ने यह भी आरोप लगाया कि आरजेडी और बीजेपी के बीच कुछ ना कुछ चल रहा है. आरजेडी ने जो निर्णय हाल में लिया है वो साबित करता है कि नीतीश कुमार अपनी तुलना फेल विद्यार्थी से कर रहे हैं. 30 नम्बर वाले की तुलना में 17 नम्बर लाकर वाहवाही लूट रहेहैं. इस मौके पर जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के अध्यक्ष संजय चौहान, बिहार बीएसपी प्रभारी रामजी सिंह गौतम  औरर बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष भरत बिन्द भी मौजूद थे.

Tags: Bihar Assembly Election, Bihar election, Bihar NDA, Upendra kushwaha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर