Assembly Banner 2021

पटना में ऑटो के सफर के लिए कम से कम खर्च करने होंगे 10 रुपए, जानें नया किराया

राजधानी पटना में बढ़ा ऑटो का किराया (सांकेतिक चित्र)

राजधानी पटना में बढ़ा ऑटो का किराया (सांकेतिक चित्र)

Patna News: पटना के अलग-अलग रूटों पर रोजाना हजारों की संख्या में ऑटो रिक्शा चलते हैं. ऑटो किराया में ये वृद्धि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 3, 2021, 10:05 AM IST
  • Share this:
पटना. राजधानी पटना में ऑटो (Patna Auto Fare) की सवारी करने वाले लोगों को अब कम से कम 10 रुपए खर्च करने होंगे. दरअसल हाल के दिनों में डीजल और पेट्रोल की (Diesel-Petrol Price Hike) कीमतों में हुई वृद्धि का असर अब पटना में परिवहन सेवा पर भी दिखने लगा है. इस कड़ी में पटना के ऑटो चालकों ने अब न्यूनतम किराया 10 रुपया कर दिया है जो कि पहले महज 5 रूपया हुआ करता था.

राजधानी पटना के तीन रूटों को छोड़कर सभी मार्गों पर ऑटो का किराया 30 से 50 फ़ीसदी तक बढ़ाया गया है. ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा के मुताबिक ऑटो किराए में वृद्धि का निर्णय हाल के दिनों में बढ़ती महंगाई और डीजल पेट्रोल की कीमत में लगातार हो रहे हैं इजाफा को लेकर किया गया है.

ऑटो संघ द्वारा तय किए गए नए रेट चार्ट के मुताबिक गांधी मैदान से अलग-अलग इलाकों में जाने वाले लोगों को 12 से 30 रुपए तक का किराया चुकाना होगा. गांधी मैदान से हाईकोर्ट का किराया जहां 15 रुपया तय किया गया है वहीं सचिवालय के लिए 15 जबकि पटना चिड़ियाखाना के लिए 18 रूपया रुकनपुरा के लिए 25 रूपया, गोला रोड के लिए 25 रूपया जबकि दानापुर आरपीएस के लिए 30 रूपया किराया निर्धारित किया गया है.



हालांकि पटना जंक्शन से गांधी मैदान का ऑटो किराया पहले की तरह ही रखा गया है. पटना जंक्शन से पाटलिपुत्र का किराया 17 रूपए से बढ़ाकर 19 रुपए कर दिया गया है जबकि पटना जंक्शन से हड़ताली मोड़ का किराया 14, आशियाना का किराया 20 वहीं गर्दनीबाग एक नंबर का किराया 10 रूपए से बढ़ाकर 12 रुपए किया गया है. पटना जंक्शन से राजेंद्र नगर जाने वाले लोगों को अब 10 की बजाय 12 रुपए खर्च करने होंगे जबकि अगमकुआं का किराया 15 से बढ़ाकर 17 रुपए किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज