• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, 1 अगस्त से शुरू होगी दिल्ली फ्लाइट, पढ़ें पूरा शेड्यूल

Bihar: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, 1 अगस्त से शुरू होगी दिल्ली फ्लाइट, पढ़ें पूरा शेड्यूल

1 अगस्त से गया और दिल्ली के बीच फ्लाइट शुरू होगी.  (कॉन्सेप्ट इमेज)

1 अगस्त से गया और दिल्ली के बीच फ्लाइट शुरू होगी. (कॉन्सेप्ट इमेज)

Bihar Flight Update: गया एयरपोर्ट अथॉरिटी (Gaya Airport Authority) के मुताबिक 1 अगस्त से दिल्ली (Bihar Delhi Flight) के लिए फ्लाइट शुरू हो जाएगी. फ्लाइट हफ्ते में चार दिन उड़ान भरेगी.

  • Share this:

पटना. हवाई यात्रा (Flight) करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. कोरोना (COVID-19) के दौरान बिगड़े हालात को देखते हुए बिहार के गया एयरपोर्ट (Gaya Airport) से एहतियात के तौर पर हवाई सेवाएं बंद कर दी गई थी. अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होता देख एविएशन इंडस्ट्री (aviation industry) भी अनलॉक हो रही है. यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए अब एक बार फिर गया से हवाई जहाजों की उड़ानें शुरू हो रही है. इसी कड़ी में बिहार के हवाई यात्रियों को भी बड़ी सौगात मिलने वाली है. गया एयरपोर्ट अथॉरिटी (Gaya Airport Authority) के अनुसार 1 अगस्त से गया से दिल्ली के लिए उड़ाने शुरू हो रही है. एयर इंडिया ने 1 अगस्त से गया से दिल्ली के लिए सप्ताह में चार दिन उड़ान भरने का शेड्यूल जारी किया है.

एयर इंडिया के तय शेड्यूल के मुताबिक मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को गया से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी. गया एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने से बड़ी संख्या में लोगों को राहत मिल सकती है.
जानिए कब और कहां से आएगी फ्लाइट

1 अगस्त से गया से दिल्ली की उड़ान शुरू होने के साथ एयर इंडिया की फ्लाइट 12 बजकर 10 मिनट पर दिल्ली से गया के लिए उड़ान भरेगी. ये फ्लाइट 1 बजकर 40 मिनट पर गया पहुंच जाएगी. गया से लगभग 2 बजे फ्लाइट खुलेगी जो वाराणसी होते हुए 3 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी. फिलहाल एयर इंडिया की ही फ्लाइट गया से शुरू हो रही है. गया से कोलकाता जाने के लिए गो एयर की हवाई उड़ानों का फिलहाल कोई सूचना नहीं है. जानकारी के मुताबिक अगस्त के दूसरे सप्ताह से गया से कोलकाता के लिए भी उड़ाने शुरू हो जाएगी.
कई जिलों के लोगों को मिलेगी राहत

कोरोना के कारण गया एयरपोर्ट से हवाई सफर बंद हो जाने से गया सहित आस पास के आधा दर्जन जिलों के यात्रियों को रांची या फिर पटना आना पड़ता था. गया के यात्रियों को पटना या रांची आने में ना सिर्फ पैसे ज्यादा खर्च हो रहे थे बल्कि हवाई सफर से ज्यादा समय आने जाने में ही लग जाता था. अब 1 अगस्त से हवाई सेवाएं बहाल होने से गया के साथ नवादा, बरबीघा, औरंगाबाद, जहानाबाद जैसे जिलों के यात्रियों को बहुत राहत मिल सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज