Interview: राजस्थान से विदाई और बिहार चुनाव में धमाकेदार वापसी, क्या है अविनाश पांडे की प्लानिंग?
Patna News in Hindi

Interview: राजस्थान से विदाई और बिहार चुनाव में धमाकेदार वापसी, क्या है अविनाश पांडे की प्लानिंग?
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता अविनाश पांडे करेंगे.

कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है, जिसकी अध्यक्षता पार्टी के पूर्व महासचिव अविनाश पांडे करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 12:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली/पटना. राजस्थान के सियासी उठापटक में बोल्ड हुए राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे (Avinash Pandey) की पार्टी संगठन में जोरदार वापसी हुई है. उन्हें बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की अहम जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी ने उन्हेंं विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार चयन के लिए बनाई जाने वाली स्क्रीनिंग कमिटी का चेयरमैन (Screening Committee Chairman) नियुक्त किया है. पार्टी की तरफ से दी गयी इस जिम्मेदारी को अविनाश पांडे कितना अहम मानते हैं इस पर न्यूज 18 से उन्होंने खास बातचीत की.

सवाल- क्या आपको उम्मीद थी कांग्रेस संगठन में इतनी जल्दी आपकी वापसी होगी, इस नई जिम्मेदारी को किस तरह देखते हैं?

अविनाश पांडे- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मुझपर जो भरोसा दिखाया है, उसके लिए उनका दिल से आभार. 3 साल पहले राजस्थान प्रदेश की जिम्मेदारी मुझे दी गई थी. राजस्थान में भी सरकार लाने के लिए हमने मिलकर काम किया था और नतीजा सबके सामने है.



सवाल- बिहार कांग्रेस से जुड़ी कोई भी जिम्मेदारी मिलना चुनौती मानी जाती है, क्योंकि यहां चुनाव के वक्त पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संतुष्ट करना बड़ा काम होता है. कैसे करेंगे आप?
अविनाश पांडे- पार्टी संगठन में काम करने का लंबा अनुभव मेरे पास है. राजस्थान से पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, असम में भी मैंने काम किया है..बिहार क्रांति-बदलाव की धरती है और मुझे लगता है यहीं से बदलाव आएगा.

सवाल- बिहार में कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ेगी ऐसे में क्या रणनीति रहेगी उम्मीदवार चुनने की?

अविनाश पांडे- मुझे कल ही ये जिम्मेदारी मिली है. बिहार में शक्तिसिंह गोहिल प्रभारी हैं और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी हैं. सब साथ मिलकर मजबूत और जिताऊ उम्मीदवार चुनाव में उतारेंगे. मुझे उम्मीद है बिहर में गठबंधन सत्ता पर काबिज होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज