लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर बिहार में सुरक्षा कड़ी, सभी जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश

News18 Bihar
Updated: November 9, 2019, 11:01 AM IST
Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर बिहार में सुरक्षा कड़ी, सभी जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश
अयोध्‍या केस में आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगी.

राजधानी पटना सहित राज्य के सभी जिलों में सुरक्षा-व्यवस्था (Security) बढ़ा दी गई है. हर आने-जाने वाले की चेकिंग की जा रही है. साथ ही चौक-चौराहों के साथ महत्वपूर्ण स्थानों पर खास नजर रखी जा रही है.

  • Share this:
पटना. अयोध्या भूमि विवाद मामले (Ayodhya Dispute Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज यानी शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे अपना फैसला सुनाएगा. इसके मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने एहतियातन सभी राज्यों को एडवाइजरी भेजकर अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. अन्य पड़ोसी राज्यों की तरह बिहार (Bihar) में भी फैसले को लेकर कानून-व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. राजधानी पटना सहित राज्य के सभी जिलों में सुरक्षा-व्यवस्था (Security) बढ़ा दी गई है. हर आने-जाने वाले की चेकिंग की जा रही है. साथ ही चौक-चौराहों के साथ महत्वपूर्ण स्थानों पर खास नजर रखी जा रही है.

अलर्ट पर प्रदेश के सभी जिले
बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सभी जिलों के जिलाधिकारी (डीएम), वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) को हर स्थिति पर पैनी नजर रखने को कहा है. शुक्रवार रात मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीपीजी गुप्तेश्वर पांडेय और अपर मुख्य सचिव गृह आमिर सुबहानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सभी जिलों के डीएम और एसएसपी-एसपी को सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के निर्देश दिए.

Loading...



सख्त कार्रवाई के निर्देश
इस बीच पटना में एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि अयोध्या राम मंदिर विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को लेकर सभी अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया है. सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले असमाजिक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी डीएम और एसएसपी-एसपी को चिह्नित सभी संवेदनशील स्थलों और अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए हैं. कड़ी चौकसी बरतने के साथ और शांति भंग करने वालों के साथ सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं.

अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती
वहीं, पटना के जिलाधिकारी (डीएम) कुमार रवि ने सभी लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने पर सख्ती और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही कई जगहों पर एहतियात अतिरिक्त पुलिस बल लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

CCTV से रखी जा रही नजर
पुलिस महकमे से मिली जानकारी के अनुसार कई जगहों पर CCTV कैमरों से नजर रखी जा रही है. वहीं सभी BDO और CO को अपने प्रखंड में गश्ती करने के आदेश दिए गए हैं. स्कूल संचालन के समय में सघन गश्ती के आदेश दिए गए हैं. वहीं, अधिकारियों को सोशल मीडिया खासकर वाट्सएप और फेसबुक पर पहनी नजर बनाए रखने की हिदायत दी गई. साफ तौर पर कहा गया कि यदि कोई भड़काऊ पोस्ट डालता है या उसे फैलाता है तो तत्काल ऐसे लोगों की पहचान कर एफआईआर दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई करें.

ये भी पढ़ें-

चंपारण में 300 करोड़ की योजनाओं का आगाज कर CM नीतीश ने एक बार फिर मांगा मौका

महागठबंधन से अलग हुई जीतन राम मांझी की पार्टी, BJP के साथ जाने की अटकलें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 6:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...