अनंत सिंह की संपत्ति हो सकती है कुर्क, विधायक की सरगर्मी से तलाश जारी

बाढ़ कोर्ट ने विधायक अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया और उसके भाई रणवीर यादव पर हत्या की साजिश रचने के मामले में कुर्की-जब्ती का आदेश दिया है. वहीं, एमएलए के खिलाफ वारंट जारी कर दिया है.

News18 Bihar
Updated: August 21, 2019, 1:48 PM IST
अनंत सिंह की संपत्ति हो सकती है कुर्क, विधायक की सरगर्मी से तलाश जारी
बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की संपत्ति कुर्क हो सकती है.
News18 Bihar
Updated: August 21, 2019, 1:48 PM IST
बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह की संपत्ति कुर्क हो सकती है. दरअसल, उनके घर से एके-47 रायफल और ग्रेनेड बरामदगी मामले में बाढ़ कोर्ट ने अनंत सिंह के खिलाफ मंगलवार को गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था, ऐसे में विधायक की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अगर जल्द से जल्द उन्होंने सरेंडर नहीं किया तो पुलिस विधायक के खिलाफ इश्तेहार फिर कुर्की की कार्रवाई कर सकती है.

लल्लू मुखिया के भाई की संपत्ति की कुर्की
बता दें कि बाढ़ कोर्ट के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार माधवेंद्र ने विधायक के करीबी लल्लू मुखिया और उसके भाई रणवीर यादव पर हत्या की साजिश रचने के मामले में कुर्की-जब्ती का आदेश दिया है. एसीजेएम ने दोनों फरार आरोपियों की संपत्ति को कुर्क करने के आदेश दिए हैं.

ASP लिपि सिंह के नेतृत्व में चला हथौड़ा

मंगलवार को विधायक अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया के घर पर कोर्ट का कुर्की आदेश मिलते ही सहायक पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने हथौड़ा चलाया. मेन गेट सहित घर की खिड़की और दरवाजा तोड़ कर मलबा आंगन में जमा किया गया.

रणवीर यादव ने कार्रवाई रोकने की लगाई गुहार
करीब दो घंटे तक चली कार्रवाई के बाद अंधेरा होने के कारण पुलिस ने अगले दिन के लिए कार्रवाई रोक दी. आज भी कुर्की की प्रक्रिया जारी है. हालांकि, मंगलवार को घर में तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू होने के बाद आरोपी रणवीर यादव अचानक आ पहुंचा और पुलिस के सामने सरेंडर करते हुए कार्रवाई रोकने के लिए गुहार लगाई, लेकिन पुलिस ने लल्लू मुखिया को हाजिर करने के लिए कहा.
Loading...

पुलिस कर रही विधायक की तलाश
बता दें कि बीते 16 अगस्त को विधायक अनंत सिंह के नदवां गांव स्थित पैतृक घर से पुलिस को एके-47 और दो हैंड ग्रेनेड मिले थे. इस मामले में पुलिस विधायक की तलाश कर रही है. इससे पहले अनंत सिंह के पटना स्थित सरकारी आवास पर छापेमारी हुई थी, जिसके बाद से वे फरार चल रहे हैं. हालांकि, उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा था कि वह जल्द ही सरेंडर कर देंगे.

इनपुट- अनिरुद्ध कुमार

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 1:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...