दुश्मन को ठिकाने लगाने के लिए बाहुबली MLA अनंत सिंह ने 56 बार की थी शूटर्स से बात !

मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर बाढ़ निवासी भोला सिंह की कथित तौर पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा है. इस मामले में ऑडियो क्लिप वायरल होने से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं.

News18 Bihar
Updated: July 31, 2019, 3:40 PM IST
दुश्मन को ठिकाने लगाने के लिए बाहुबली MLA अनंत सिंह ने 56 बार की थी शूटर्स से बात !
अनंत सिंह बिहार के मोकामा से विधायक हैं (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 31, 2019, 3:40 PM IST
बिहार में एक ऑडियो क्लिप इन दिनों बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो चुके इस ऑडियो क्लिप में एक सफेदपोश और बाहुबली अपने शूटर्स से दुश्मन को ठिकाने के लिए बात कर रहा है और इशारों में उसे निर्देश दे रहा है. इस ऑडियो क्लिप ने बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, क्योंकि आरोप है कि इसमें एक आवाज अनंत सिंह की है.

लटक रही गिरफ्तारी की तलवार

हत्या की साजिश वाले इस ऑडियो क्लिप में अनंत सिंह की आवाज सुनाई दे रही है. ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है. ऐसे में विधायक पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. पुलिस ने अनंत के आवास पर नोटिस चस्‍पाया और अब पटना पुलिस की कई टीमें मोकामा विधायक अनंत सिंह के गुर्गों की तलाश में मोकामा से लेकर पटना तक ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. नोटिस में अनंत सिंह को 1 अगस्त को जांच के लिए हाजिर होने का निर्देश दिया गया है.

विवाद ठेकेदारी का

यूं तो मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह का अपराध जगत से पुराना नाता रहा है, लेकिन इस बार उनका नाम एनटीपीसी में ठेकेदारी विवाद में बाढ़ के भोला सिंह की कथित तौर पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा है. अब हत्या की सुपारी देने वाले वायरल ऑडियो क्लिप को लेकर विधायक पर शिकंजा कसता जा रहा है. इस मामले में पटना सचिवालय और बाढ़ पुलिस ने अनंत सिंह के आवास पर नोटिस चस्पा किया है.

क्‍या है मामला?
बाढ़ से तीन कुख्यात अपराधी हत्या की साजिश करते पकड़े गए थे. जानकारी के मुताबिक, सभी अपराधी पंडारक के भोला सिंह की हत्या की साजिश रच रहे थे. अपराधियों ने अनंत सिंह के आदेश पर बाढ़ आने की बात कही. बाद में विधायक अनंत सिंह का एक ऑडियो वायरल हुआ. ऑडियो में भोला और मुकेश की हत्या की सुपारी देने की बात कही गई है.
Loading...

अनंत सिंह की फाइल फोटो


तीन गिरफ्तार
इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि आठ के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. हत्या की साजिश के आरोप में अनंत सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. साथ ही बाहुबली विधायक के करीबी लल्लू मुखिया और रणवीर यादव के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई है. सूत्रों की मानें तो अपराधियों से अनंत सिंह ने 56 बार बातचीत की थी. मामले की संगीनता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पंडारक पुलिस अनंत सिंह के आवास पर गई तो पुलिस की विशेष टीम मोकामा और बाढ़ में कैंप कर रही है.

कौन है भोला सिंह?
जिस भोला सिंह की हत्या कराने की साजिश रचने का आरोप अनंत सिंह पर लग रहा है, वह कभी अनंत सिंह का दाहिना हाथ हुआ करता था. भोला सिंह पटना पुलिस के क्राइम फाइल में टॉप फाइव अपराधियों में शामिल है और वह पुलिस रिकॉर्ड में फिलहाल फरार ही चल रहा है.

ये भी पढ़ें- दुकान में घुसकर व्यवसायी को मारी गोलियां, मौके पर हुई मौत

ये भी पढ़ें- नेपाल पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात सद्दाम हुसैन गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 9:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...