किसी भी वक्त सरेंडर कर सकते हैं अनंत सिंह, पुलिस के सामने अरेस्ट करने की चुनौती

News18 Bihar
Updated: August 22, 2019, 6:15 PM IST
किसी भी वक्त सरेंडर कर सकते हैं अनंत सिंह, पुलिस के सामने अरेस्ट करने की चुनौती
विधायक अनंत सिंह की फाइल फोटो

अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा में हुए रेड के दौरान इस बाहुबली विधायक के आवास से आधुनिक हथियार एके-47 राइफल और भारी संख्या में कारतूस समेत हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ था. पुलिस ने अब तक विधायक के कई करीबियों को दबोचा है.

  • Share this:
पिछले चार दिनों से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहे बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (MLA Anant Singh) किसी भी वक्त सरेंडर कर सकते हैं. उनके सरेंडर करने की खबरें गुरुवार को पूरे दिन तैरती रहीं. पटना स्थित सिविल कोर्ट (Court) या बाढ़ के सिविल कोर्ट में अनंत सिंह सरेंडर (Surrender) करने वाले हैं इसको लेकर मीडिया से लेकर पुलिस तक हलकान है. कहा जा रहा है कि फरार होने के दौरान विधायक (MLA) के कानूनी सलाहकारों ने उन्हें जल्द सरेंडर करने की सलाह दी है लिहाजा वो किसी भी वक्त सरेंडर कर सकते हैं. अनंत सिंह के सरेंडर करने की खबर आई तो उनकी गिरफ्तारी के लिए खाक छान रही पुलिस (Patna Police) ने विधायक को सरेंडर करने से पहले ही दबोचने का प्लान भी बनाया.

पटना से लेकर बाढ़ तक पर नजर
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोर्ट (Court Campus) परिसर के आसपास सिविल वर्दी में कई पुलिसवालों को तैनात किया गया है ताकि मौका मिलते ही उनको सरेंडर करने से पहले दबोचा जा सके. अनंत किस कोर्ट में सरेंडर करेंगे इसको लेकर भी सस्पेंस है लिहाजा बाढ़ से लेकर पटना कोर्ट के बाहर पुलिस की नजरें बनी हुई हैं. पिछले पांच दिनों से अनंत सिंह की टोह में लगी किसी भी हाल में उनको गिरफ्तार करना चाहती है लेकिन अनंत ने वीडियो के माध्यम से सरेंडर करने की बात कही थी.

घर से मिले थे एके-47 और हैंड ग्रेनेड

बता दें कि अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा में हुए रेड के दौरान इस बाहुबली विधायक के आवास से आधुनिक हथियार एके 47 और भारी संख्या में कारतूस समेत हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ था. इस बरामदगी के बाद शनिवार की देर रात ही पटना पुलिस की कई टीमों ने अनंत सिंह के पटना स्थित सरकारी आवास में दबिश दी थी लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही अनंत वहां से फरार हो गए थे.

उम्रकैद तक की हो सकती है सजा
पुलिस द्वारा इस केस में अनंत सिंह पर जो धाराएं लगाई गई हैं वो काफी गंभीर हैं. इसमें आर्म्स एक्ट और विस्फोटक अधिनियम की धाराएं उन्हें आजीवन कारावास तक दिला सकती हैं. अनंत सिंह पर यूएपीए एक्ट भी लगाया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 4:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...