Bihar Election 2020: RJD के टिकट पर मोकामा से ताल ठोकेंगे जेल में बंद बाहुबली अनंत सिंह

मोकामा के विधायक अनंत सिंह की फाइल फोटो
मोकामा के विधायक अनंत सिंह की फाइल फोटो

Bihar Election 2020: लोकसभा चुनाव में बिहार की हॉट सीट मुंगेर मानी जा रही थी, जहां बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने एनडीए से जदयू के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को चुनावी मैदान में ललकारा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 12:23 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत कुमार सिंह (MLA Anant Kumar Singh) इस बार राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे. पटना के बेउर जेल में बंद अनंत कुमार सिंह ने पहले ही तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट किया था. इसके बाद अब RJD उन्हें इस चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाने जा रहा है. अब तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक अनंत कुमार सिंह बुधवार (7 अक्‍टूबर) को अपना नामांकन भरेंगे.

अनंत कुमार सिंह की छवि बिहार में एक दबंग और रॉबिनहुड वाली रही है. इलाके में लोग उनको छोटे सरकार तक कहते हैं. उन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. कुछ दिनों पहले तक नीतीश कुमार के करीबी होने के बाद भी उन्होंने इस बार के चुनाव में राजद में जाने का फैसला लिया है. दरअसल, अनंत कुमार सिंह ने पिछला चुनाव भी निर्दलीय लड़ा था और बड़ी जीत हासिल की थी. हालांकि, उनकी पत्नी मुंगेर के लिए हुए लोकसभा चुनाव में हार गई थी, ऐसे में इस बार मोकामा की सीट पर अनंत कुमार सिंह ने फिर से ताल ठोक दिया है.

साल 2015 में बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने जेल में रहकर न केवल चुनाव लड़ा था, बल्कि जीत भी हासिल की थी. उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ते हुए बिहार सरकार के मंत्री नीरज को भारी मतों से हराया था. अनंत सिंह को जहां 54005 वोट आए थे, वहीं नीरज को 35657 मत मिले थे.



अनंत कुमार सिंह के खिलाफ जेडीयू ने मोकामा से एक संन्यासी प्रत्याशी राजीव लोचन को मैदान में उतारा है, ऐसे में जेडीयू से उनकी लड़ाई आसान दिख रही है. लेकिन, अभी इसी सीट से लोजपा के भी उम्मीदवार का नाम तय होना बाकी है, ऐसे में मोकामा की लड़ाई इस बार भी अनंत सिंह के लिए उतनी आसान होती नहीं दिख रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज