बिहार: बैंक और बीमा अधिकारी बन जान लेता था ATM पिन नंबर, पकड़ा गया लाखों की ठगी करने वाले जालसाज गिरोह का गुर्गा
Patna News in Hindi

बिहार: बैंक और बीमा अधिकारी बन जान लेता था ATM पिन नंबर, पकड़ा गया लाखों की ठगी करने वाले जालसाज गिरोह का गुर्गा
पटना पुलिस की गिरफ्त में जालसाज

जालसाज गिरोह का गिरफ्तार आरोपी महबूब आलम ने बताया कि एटीएम से अवैध निकासी करने की एवज में निकाली गई राशि का 10% उसे मिलता था.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 16, 2020, 3:11 PM IST
  • Share this:
पटना सिटी. सुलतानगंज थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक जालसाज गिरोह (Fraud gang) को पकड़ा है.  शाहगंज दरगाह रोड में की गई छापेमारी में पकड़ा गया अपराधी  बैंक अधिकारी और बीमा कंपनी का अधिकारी बनकर बैंक खाताधारकों के एटीएम का पिन नंबर पूछकर रुपये उड़ाने का मास्टरमाइंड है. पुलिस ने एटीएम (ATM) से अवैध निकासी करने वाले जालसाज गिरोह के जिस सक्रिय सदस्य को गिफ्तार किया है उसका नाम मोहम्मद महबूब आलम है. पुलिस ने इस जालसाज के पास से एक लाख रुपए, सात एटीएम कार्ड के अलावा दो मोबाइल भी बरामद किया है.

गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद महबूब आलम नालंदा जिले के कतरी सराय का निवासी बताया जाता है. बताया जा रहा है कि यह सुलतानगंज थानाक्षेत्र के दरगाह रोड में अपने एक संबंधी के यहां रहकर एटीएम से अवैध निकासी की घटना को अंजाम देता था. पुलिस को यह गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के दरगाह रोड में एटीएम से अवैध पैसों की निकासी करने वाले गिरोह का एक सदस्य सक्रिय है.

बीती देर रात रात्रि गश्ती के दौरान जैसे ही पुलिस बल की निगाह एसबीआई के एटीएम से पैसों की निकासी कर लौट रहे एक युवक पर पड़ी तो पुलिस ने युवक को रोककर पूछताछ करनी चाही. पुलिस बल के रोके जाने पर आरोपी महबूब आलम मौके से भागने लगा. शक होने पर पुलिस ने खदेड़कर जब युवक को पकड़ कर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से सात एटीएम कार्ड बरामद किया गया. पुलिस ने जब महबूब आलम के साथ कड़ाई से पूछताछ की तो वह पुलिस के समक्ष टूट गया और अपना अपराध कबूल लिया.



पूरे मामले पर पूछे जाने पर गिरफ्तार आरोपी महबूब आलम ने बताया कि उसके गांव के ही रहने वाले छोटू, राजेश, नीतीश और अन्य लोग इस अवैध गोरखधंधे में संलिप्त हैं. महबूब आलम ने बताया कि एटीएम से अवैध निकासी करने की एवज में निकाली गई राशि का 10% उसे मिलता था. पुलिस गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर इस गैंग से जुड़े अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सघन छापेमारी अभियान में जुटी है.
बताया यह भी जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी महबूब आलम फर्जीवाड़ा मामले में बीते वर्ष मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था. हालांकि पूरे मामले पर पूछे जाने पर पुलिस ने वरीय आला अधिकारियों का हवाला दे, इस संबंध में कुछ भी बताने से सीधे तौर पर इंकार कर दिया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी के पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज