बैंक ने किसान के साथ की धोखाधड़ी

Praful | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 12, 2017, 11:31 PM IST
बैंक ने किसान के साथ की धोखाधड़ी
किसान के समर्थन में उतरे लोग.
Praful | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 12, 2017, 11:31 PM IST
बिहार के नौतन प्रखंड के मंगलपुर स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में लाखों रुपए के भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. दरअसल उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के किसान के खाते से दस लाख रुपए बैंक कर्मियों ने गबन कर लिए हैं. जिसके चलते पिछले डेढ़ महीने से किसान बैंक के चक्कर लगाने को मजबूर है.

बैंक कर्मियों ने मिलीभगत से किसान के खाते से लाखों रुपए गबन कर लिए हैं और किसान के बार-बार पूछताछ के बाद भी बैंककर्मी जवाब नहीं दे रहे हैं कि, आखिर किसान का पैसा कहां गया?. तमाम चक्कर काटने के बाद किसान मजबूर होकर बैंक प्रबंधन और बैंक कर्मियों के खिलाफ नौतन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दिया है. इसके साथ ही ग्रामीण लोग भी किसान के समर्थन में उतर आए हैं.

किसान का कहना है कि उसने मेहनत कर धीरे-धीरे लाखों की पूंजी बैंक में जमा की थी. डेढ़ महीने से वो बैंक के चक्कर काट रहा है लेकिन कोई उसके पैसे के बारे में नहीं बता रहा है. बैंक ने डेढ़ महीने पहले उसे खाते का एटीएम जारी किया था. लेकिन इसके साथ ही बैंक कर्मियों ने बिना उसे सूचना दिए दूसरा एटीएम भी जारी किया. जिससे उसके सारे पैसे उड़ा लिए गए और उसे खबर तक नहीं हुई. मामले को लेकर बैंक ने अब तक किसान की कोई भी मदद नहीं की है.फिलहाल किसान को पुलिस प्रशासन से उम्मीद है कि उसे उसका पैसा वापस मिलेगा.
First published: October 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर