काम की खबर: 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच इन दो दिनों को ही खुलेंगे बैंक

बिहार के बैंकों में इस महीने के अंत से अगले महीने के पहले सप्ताह तक कई अवकाश हैं (सांकेतिक चित्र)

बिहार के बैंकों में इस महीने के अंत से अगले महीने के पहले सप्ताह तक कई अवकाश हैं (सांकेतिक चित्र)

Bihar Bank Holiday News: बिहार में इन दिनों होली और लग्न की खरीदारी को लेकर कस्टमर की काफी भीड़ बैंकों में दिख रही है, ऐसे में मात्र दो दिन बैंक खुलने से बड़ी तादाद में लोग प्रभावित होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 12:17 PM IST
  • Share this:
पटना. अगर आप बिहार में रहते हैं और आपको बैंक के काम हैं तो आने वाले 3 दिनों तक बैंक के सारे काम निपटा लें क्योंकि 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच बिहार में बैंक सिर्फ 2 दिन ही खुले रहेंगे. दरअसल, 27 मार्च को चौथा शनिवार है, जिसके कारण बैंकों में छुट्टी होगी. जबकि 28 मार्च को रविवार है, वहीं 29 और 30 मार्च को बिहार के सभी बैंकों में होली की छुट्टी है, वहीं महीने के अंतिम दिन यानी 31 मार्च को क्लोजिंग के दिन बैंकों में ट्रांजेक्‍शन का काम होगा.

1 अप्रैल को वार्षिक खाता बंदी है, वहीं 2 अप्रैल को सभी बैंकों में गुड फ्राइडे की छुट्टी रहेगी इस बीच एक दिन यानी 3 अप्रैल को बैंक खुलेंगे वहीं 4 अप्रैल को रविवार के कारण भी बैंकों में अवकाश होगा. ऐसे में 31 मार्च और 3 अप्रैल को ही बैंकों में ट्रांजेक्शन का काम होगा, जबकि अन्य दिन बैंक बंद रहेंगे. होली के पर्व को देखते हुए अभी से ही बैंकों में लोगों की भीड़ हो रही है, वहीं एटीएम से भी लोग पैसे निकालने के लिए लंबी-लंबी कतारों में देखे जा रहे हैं.

27 मार्च से 4 अप्रैल बीच तक बैंक का शेड्यूल

27 मार्च-चौथा शनिवार
28 मार्च-रविवार

29 30 मार्च-होली की छुट्टी

1 अप्रैल-वार्षिक खाताबंदी



2 अप्रैल-गुड फ्राइडे

4 अप्रैल-रविवार

नोट- 31 मार्च और 3 अप्रैल को बैंक में होगा ट्रांजेक्शन का काम.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज