Bihar News: कोरोना की चपेट में बिहार के बैंक, अब 15 मई तक सिर्फ चार घंटे मिलेगी सेवा, जानें टाइम टेबल

नई व्यवस्था 15 मई तक लागू रहेगी.

नई व्यवस्था 15 मई तक लागू रहेगी.

कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण का असर बिहार में साफ तौर पर दिख रहा है. इस बीच बैकों (Banks) का प्रतिदिन कामकाज अब चार घंटे का होगा और यह व्यवस्था 15 मई तक लागू रहेगी.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते संक्रमण और बैंक कर्मियों के लगातार संक्रमित होने की मिल रही शिकायतों के बाद बिहार में बैंकों के कामकाज की अवधि को घटाया गया है. ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (All India Bank Officers Association) की बिहार राज्य कमेटी और बीपी बीईए ने बिहार सरकार और एसएलबी से इसको लेकर अनुरोध किया था. इसमें बैंकिंग कार्यकाल को 10 बजे से 4 बजे की बजाए 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक किए जाने का अनुरोध किया गया था. इसके साथ यह भी मांग की गई थी कि रोटेशन के आधार पर 50 फीसदी बैंक कर्मियों से शाखा का संचालन करवाया जाए और शेष लोगों को घर से ही काम करने की छूट दी जाए.

इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए बिहार सरकार और एसएलबी ने मंजूरी दे दी है. नए नियम के मुताबिक, अब ग्राहकों को बैंक शाखाओं में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही सेवा मिल सकेगी. यानी बैंक की कार्य अवधि 4 घंटे की होगी. यह फैसला स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी के समन्वयक द्वारा लिया गया है. इस संबंध में सभी बैंकों को सूचना भेज दी गई है. यह फैसला बैंकों में 15 मई तक लागू रहेगा.

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने कही ये बात

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि एसएलबीसी के इस फैसले से बैंक कर्मियों को कोरोना के इस संक्रमण काल में राहत मिलने की उम्मीद है. साथ ही गर्भवती महिलाओं और दिव्यांग बैंक कर्मियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा देने का भी फैसला किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज