• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Barabanki Accident: सड़क हादसे के शिकार मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख का मुआवजा, CM नीतीश ने की घोषणा

Barabanki Accident: सड़क हादसे के शिकार मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख का मुआवजा, CM नीतीश ने की घोषणा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाराबंकी दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की.

Bus Accident In Barabanki: अयोध्या हाइवे पर हुए सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. हादसे के शिकार लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं, यह सब पंजाब और हरियाणा में काम करके वापस अपने घर लौट रहे थे.

  • Share this:
    पटना. लखनऊ- अयोध्या हाइवे पर हुए सड़क हादसे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने दुख जताया है. उन्होंने दुर्घटना में 18 लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. इस हादसे में मृत 12 लोग बिहार के हैं. मुख्यमंत्री ने बिहार के अधिकारियों को मौके पर जाने का निर्देश देते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है. उन्होंने घायलों को बेहतर इलाज और बिहार लाने के लिए अधिकारियों को यूपी के प्रशासन से समन्वय करने का निर्देश दिया. इस घटना में बिहार के 10 लोगों के घायल होने की भी सूचना है, जिनके स्वस्थ होने की कामना सीएम ने की है.

    बता दें कि यह दर्दनाक हादसा बाराबंकी के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर हुआ. जानकारी के मुताबिक, पुल पर खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी. इससे बस में सवार और उसके नीचे सो रहे लोग चपेट में आ गए. टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी क‍ि हादसे में 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबक‍ि कई लोगों ने जिला अस्पताल आते-आते दम तोड़ दिया.

    18 मृत, दर्जनों हुए घायल
    हादसे में अब तक कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, बड़ी संख्या में यात्री घायल हुए हैं. हादसे के शिकार लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं, यह सब पंजाब और हरियाणा में काम करके वापस अपने घर लौट रहे थे. इस दुर्घटना पर पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख व्यक्त किया है.

    पीएम राहत कोष से भी मिलेंगे दो-दो लाख
    पीएम मोदी ने इस हादसे में मरने और घायलों होने वालों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. इसके तहत प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे. वहीं, बाराबंकी पुलिस ने एक हेल्पलाइन नंबर 9454417464 भी जारी किया, ताकि मृतकों व घायलों के परिजन जानकारी ले सकें.

    योगी आदित्यनाथ, प्रियंका ने भी जताया दुख
    उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें. कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव व यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी हादसे पर दुख जताया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज