नित्यानंद राय का ऐलान, वर्धमान स्टेशन का नाम अब बटुकेश्वर दत्त होगा
Patna News in Hindi

नित्यानंद राय का ऐलान, वर्धमान स्टेशन का नाम अब बटुकेश्वर दत्त होगा
नित्यानंद राय (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नित्यानंद राय शनिवार को पटना के जक्कनपुर स्थित आवास पर बटुकेश्वर दत्त के परिवार से मिले और देश के वीर सपूत को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया.

  • Share this:
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और बिहार के उजियारपुर से बीजेपी सांसद नित्यानंद राय ने शनिवार को घोषणा की कि पश्चिम बंगाल का वर्धमान रेलवे स्टेशन अब स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्त के नाम से जाना जाएगा. इस बात की घोषणा नित्यानंद राय ने बटुकेश्वर दत्त की पुण्यतिथि के मौके पर उनके घर जाकर श्रद्धांजलि देते हुए की. वर्धमान बटुकेश्वर दत्त की जन्म स्थली रही है.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नित्यानंद राय शनिवार को पटना के जक्कनपुर स्थित आवास पर बटुकेश्वर दत्त के परिवार से मिले और देश के वीर सपूत को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया. जक्कनपुर स्थित बटुकेश्वर दत्त लेन में बटुकेश्वर दत्त की बेटी भारती बागची रहती हैं.

शिवराज सिंह चौहान पहले बटुकेश्वर दत्त की फोटो पर फूल चढाए. फिर उन्होंने उनके परिवार का हालचाल लिया. वहीं उनके क्रांति के समय को याद किया. इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने इतिहास में उलटफेर की है. वीर बटुकेश्वर दत्त जैसे स्वतंत्रता सेनानी की गाथा को पढ़ने नहीं दिया गया. नेहरु परिवार के योगदान का महिमा मंडन किया. ये वीरों की उपेक्षा है.



(रिपोर्ट- बृजम पांडेय)
ये भी पढ़ें- 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading