होम /न्यूज /बिहार /Basant Panchami 2023: पटना में सरस्वती पूजा को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद, जबरन चंदा वसूली करने वालों पर होगी कार्रवाई

Basant Panchami 2023: पटना में सरस्वती पूजा को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद, जबरन चंदा वसूली करने वालों पर होगी कार्रवाई

इस साल सरस्वती पूजा और गणतंत्र दिवस एक ही दिन है. इसको लेकर सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में शांति समिति की बैठक कर ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट-सच्चिदानंद

पटना. सरस्वती पूजा को लेकर तैयारी जोर-शोर के साथ चल रही है. एक तरफ जहां छात्र मूर्ति स्थापित करने की तैयारियों में लगे हुए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ प्रशासन भी पूरी तरह से मुश्तैद है ताकि इस शुभ दिन पर किसी तरह की अप्रिय घटना न हो. इसी सिलसिले में सभी थानों की तरफ से शांति समिति की बैठक हो रही है. इस बैठक में सरस्वती पूजा को शांति से करवाने के लिए सभी लोगों से चर्चा हुई. सभी आयोजकों को पूजा करने के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा. राजधानी के सभी हॉस्टलों में छापेमारी चल रही है ताकि पूजा में कोई व्यवधान न डालें.

जबरन चंदा लेने वालों की करें शिकायत

इस साल सरस्वती पूजा और गणतंत्र दिवस एक ही दिन है. इसको लेकर सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में शांति समिति की बैठक कर रहे हैं. बैठकों के बाद थानाध्यक्षों ने सदस्यों को बताया कि पूजा आयोजकों को लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा. आयोजकों को विसर्जन की तिथि और मार्ग आवेदन में स्पष्ट करना होगा. जबरन चंदा वसूली करने वालों और असामाजिक तत्वों के संबंध में सूचना थाने के मोबाइल नम्बर पर दे सकते हैं.

हॉस्टलों पर विशेष ध्यान

पीरबहोर थाना अंतर्गत आने वाले सभी हॉस्टलों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. पीरबहोर थानाध्यक्ष मो. सबीह उल हक ने न्यूज-18 लोकल से बात करते हुए बताया कि सभी हॉस्टलों पर विशेष नजर रखी जा रही है. कोई भी बाहरी हॉस्टल में प्रवेश नहीं करें. असमाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है. आयोजकों के सभी सदस्यों का आधार कार्ड और मोबाइल नंबर लिया जा रहा है. किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटेगी, तो आयोजकों पर भी कार्रवाई हो सकती है. पुलिस बल भी लगातार गश्त लगा रही है, ताकि कोई जबरन चंदा न ले. जबरन चंदा की सूचना मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल अभी तक ऐसी कोई घटना सामने नहीं आयी है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें