Home /News /bihar /

बिहार में हड़ताल पर BDO, सरकार करेगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

बिहार में हड़ताल पर BDO, सरकार करेगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

प्रतीकात्मक चित्र

प्रतीकात्मक चित्र

गुरूवार को बिहार के अधिकतर बीडीओ ने अपने जिलों के डीएम से मिलकर हड़ताल पर जाने की जानकारी देने के लिए पत्र सौंपा.

    बिहार ग्रामीण विकास सेवा संवर्ग पुनर्गठन और वेतन विसंगति में सुधार नहीं किए जाने को लेकर बिहार के सभी 534 प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) विरोध पर उतर आए हैं.  बिहार ग्रामीण विकास सेवा संघ के आह्वान पर आज से राज्य के सभी बीडीओ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. इसी सिलसिले में पटना के भारतीय नृत्य कला मंदिर परिसर में सभी बीडीओ का जुटान होगा.

    गौरतलब है कि गुरूवार को बिहार के अधिकतर बीडीओ ने अपने जिलों के डीएम से मिलकर हड़ताल पर जाने की जानकारी देने के लिए पत्र सौंपा.

    बताया कि सेवा पुनर्गठन कर मूल कोटि के पद को अन्य राज्य की तरह ग्रेड पे 54 सौ स्केल नौ हजार कर राज्य सेवा संवर्ग घोषित करने की मांग विगत पांच वर्षों से संघ करते आ रही है. लेकिन सरकार और ग्रामीण विभाग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है.

    ये भी पढ़ें- बर्थडे पार्टी के दौरान RJD विधायक शाक्ति सिंह यादव के आवास पर हमला

    इन्हीं मांगों के समर्थन में आज से सभी बीडीओ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. हालांकि राज्य सरकार भी झुकने के मूड में नहीं लग रही है. अनधिकृत और बिना छुट्टी के अनुपस्थित रहने वाले बीडीओ पर अनुशासनिक कार्रवाई करने की बात की जा रही है.

    ये भी पढ़ें- जेल में बंद पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को राहत, निजी डॉक्टर से दांत का करा सकती हैं इलाज

    इसको लेकर एक पत्र सरकार के संयुक्त सचिव राधा मोहन झा ने सभी जिला पदाधिकारियों को भेजा है.  डीएम को लिखे पत्र में कहा गया है कि बिना समुचित कारण के किसी बीडीओ को अवकाश की स्वीकृति न दें.

    अगर कोई अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहते हैं तो उनसे स्पष्टीकरण पूछते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है.

    इनपुट- मुकेश श्रीवास्तव

    ये भी पढ़ें- डीजीपी बनते ही बोले गुप्तेश्वर पांडेय- सिपाही हों या एसपी अगर काम नहीं करेंगे तो हर हाल में नपेंगे

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर