लाइव टीवी

Corona lockdown के बीच बिहार कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, CM नीतीश ले सकते हैं बड़े फैसले
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 8, 2020, 8:54 AM IST
Corona lockdown के बीच बिहार कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, CM नीतीश ले सकते हैं बड़े फैसले
बिहार कैबिनेट की बैठक आज, CM नीतीश ले सकते हैं बड़े फैसले

सूत्रों की मानें तो बिहार के विधायकों, विधान पार्षदों और मंत्रियों के वेतन में 50 फीसदी की कटौती होने की संभावना है. वहीं, सूबे में विधायक फंड को भी अगले दो साल के लिए रोका जा सकता है.

  • Share this:
पटना. कोरोना संकट के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने आज शाम पांच बजे कैबिनेट की बैठक (Cabinet meeting) बुलाई है. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान यह राज्य कैबिनेट की पहली बैठक होगी. माना जा रहा है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video conferencing) के माध्यम से हो रही इस बैठक में बड़े फैसले लिये जा सकते हैं. ऐसा पहली बार होगा कि इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी सभी विभागों के मंत्री जुड़ेंगे. मिली जानकारी के अनुसार विभागीय प्रधान सचिव-सचिव के कक्ष में बैठकर इस बैठक में मंत्री भाग लेंगे.


लिए जा सकते हैं बड़े फैसले

इस बीच सूत्रों के हवाले से ये खबर है कि कैबिनेट की बैठक में कोरोना को लेकर कई अहम और महत्वपूर्ण फैसले लिये जायेंगे. सरकारी सूत्रों की मानें तो बिहार के विधायकों, विधान पार्षदों और मंत्रियों के वेतन में 50 फीसदी की कटौती होने की संभावना है. वहीं, सूबे में विधायक फंड को भी अगले दो साल के लिए रोका जा सकता है. फिलहाल बिहार में विधायक और विधान पार्षद को सालाना 3 करोड़  मिलते हैं जिसे वे विकासपरक योजनाओ पर खर्च कर करते हैं.





बिहार में कोरोना के छह नए मरीज

बता दें कि मंगलवार को बिहार में कोरोना के छह नहए मामले सामने आए हैं. इनमें से चार मरीज सिवान जिले के हैं औैर दो बेगूसराय जिले के बताए जा रहे हैं. पटना के आरएमआरआइ  में कोरोना के सैंपल्स की जांच में दिन में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी जिसमें दोनों मरीज महिला हैं और सिवान जिले की रहने वाली हैं.




ये भी पढ़ें


Bihar COVID-19 UPDATE: एक दिन में ही बढ़ गए कोरोना के 6 नए मरीज, अब 38 पहुंची संख्या




चाणक्या लॉ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों ने भगवान राम और पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी, पटना में केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 8:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading