किसी खास जाति-वर्ग की पार्टी नहीं है भाजपा : भूपेंद्र यादव

बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस देश में जाति और धर्म के नाम पर उन्माद फैलाना चाहती है.

News18 Bihar
Updated: April 17, 2018, 7:06 PM IST
किसी खास जाति-वर्ग की पार्टी नहीं है भाजपा : भूपेंद्र यादव
बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव
News18 Bihar
Updated: April 17, 2018, 7:06 PM IST
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बुधवार को पटना में कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की नीतियां समाज के सभी वर्गों के हित और हक का ख्याल करने वाली है और भाजपा किसी खास जाति- वर्ग की पार्टी कतई नहीं है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में जाति और धर्म के नाम पर उन्माद फैलाना चाहती है और कर्नाटक के चुनाव में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को जाति विशेष के कार्यक्रम में शिरकत देखा जा सकता है.

भूपेन्द्र यादव ने कहा कि कांग्रेस कभी भी एससी- एसटी- ओबीसी की हिमायती नहीं रही है बल्कि वो वोट बैंक के तौर पर इन सामाजिक समूहों का इस्तेमाल करती रही है. कांग्रेस ने काका कालेलकर आयोग को दफ़न कर दिया वहीं कांग्रेस ने न तो मंडल कमीशन बनाया और न ही लागू किया बल्कि मंडल कमीशन के बनाने और लागू होने के वक्त जनसंघ- बीजेपी केंद्र सरकार में सहयोगी के तौर पर थी.

उन्होंने कहा कि एससी-एसटी पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद केंद्र सरकार ने रिव्यू पेटीशन दायर किया है और हमारा मकसद व नीति समाज के कमजोर वर्गों को मजबूती प्रदान कर स्वावलंबी बनाने की है.

भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने कहा कि भाजपा के हर कार्यकर्त्ता को संगठन में विश्वास करना होगा और जाति वर्ग से ऊपर उठकर सोचना होगा. जिस राजनीतिक दल के लोग संगठन के बजाय जाति- पाती में ज्यादा विश्वास करते है वो समाज और राष्ट्र का कभी भला नहीं करते हैं.

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि हम किसी भी जाति- वर्ग के साथ भेदभाव की नीति में विश्वास नहीं करते हैं. बिहार उपचुनावों की चर्चा करते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि हार और जीत चुनावी राजनीति के दो पहलू हैं लेकिन एक लोकसभा (अररिया) व दो विधानसभा (भभुआ व जहानाबाद) में यानी कुल 8 विधानसभा क्षेत्रों में हम 5 पर जीते हैं.

भारतीय जनता पार्टी, बिहार की प्रदेश स्तरीय एकदिवसीय बैठक पटना गाँधी मैदान स्थित ज्ञान भवन में संपन्न हुई. इस बैठक में बिहार भाजपा के सभी प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा- विभाग- प्रकल्प के संयोजक, जिलाध्यक्ष, केंद्र व बिहार सरकार में शामिल भाजपा के मंत्री, सभी पूर्व एवं वर्तमान सांसद- विधायक, पूर्व लोकसभा- विधानसभा प्रत्याशी आमंत्रित थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर