Home /News /bihar /

big action will be taken against incarcerated rjd mla anant singh mobile set recovered from his beur jail cell nodmk3

जेल में बंद RJD विधायक अनंत सिंह पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी, DM के छापे में सेल से मिला था मोबाइल फोन

Anant Singh Latest News: जेल में बंद राष्‍ट्रीय जनता दल के विधायक अनंत सिंह के सेल से मोबाइल फोन बरामद हुआ था. अब उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

Anant Singh Latest News: जेल में बंद राष्‍ट्रीय जनता दल के विधायक अनंत सिंह के सेल से मोबाइल फोन बरामद हुआ था. अब उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

Bihar News: कुछ दिनों पहले पटना के कलेक्‍टर डॉक्‍टर चंद्रशेखर सिंह के नेतृत्‍व में बेउर जेल में छापेमारी की गई थी. इस दौरान मोकामा से RJD विधायक अनंत सिंह के सेल से मोबाइल फोन बरामद किया गया था. अब प्रशासन बाहुबली विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. बेउर जेल में बंद मोकामा से राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के दबंग विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कुछ दिनों पहले पटना के कलेक्‍टर डॉक्‍टर चंद्रशेखर सिंह की अगुआई में बेउर जेल में छापा मारा गया था. इस दौरान अनंत सिंह के सेल की भी तलाशी ली गई थी. डिविजन वार्ड में बंद बाहुबली विधायक अनंत सिंह के सेल में रख गए एक बैग से मोबाइल फोन बरामद किया गया था. मोबाइल फोन से सिम कार्ड को निकाल कर उसके CDR (कॉल डाटा रिकॉर्ड) की जांच की जा रही है. अब बताया जा रहा है कि अनंत सिंह को पटना के बेउर जेल से भागलपुर जेल में शिफ्ट किया जाएगा. जिला प्रशासन की ओर से अनंत सिंह को बेउर जेल से शिफ्ट करने की तैयारी अंतिम चरणों में हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जेल से मोबाइल मिलने की जांच में जुटे पुलिस अधिकारी CCTV कैमरों की फुटेज को भी खंगाल सकते हैं. जेल गेट पर तैनात हेड वार्डन की इस मामले में संलिप्‍तता की जांच के तहत ऐसा किया जाएगा. ‘दैनिक जागरण’ की रिपोर्ट के अनुसार, जेल प्रशासन ने जब जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला गया तो जेलकर्मी को कारागार के अंदर मोबाइल फोन ले जाते देखा गया. जब जेलकर्मी जेल से बाहर निकल रहे थे तो उनके हाथ से मोबाइल फोन गायब थे. इसके अलावा फुटेज में कैदियों को खैनी खिलाते हुए भी देखा गया है.

बिहार में मेगा टेक्‍सटाइल पार्क के लिए 1700 एकड़ जमीन चिह्नित, NOC लेने की प्रकिया शुरू 

अनंत सिंह को शिफ्ट करने की तैयारी
बेउर जेल में कई हाइप्रोफाइल कैदी बंद हैं. मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह भी इसी जेल में बंद हैं. कुछ दिनों पहले बिहार के कई जेलों में एक साथ छापे मारे गए थे. उसी वक्‍त बेउर जेल में भी रेड किया गया था. कलेक्‍टर डॉक्‍टर चंद्रशेखर सिंह की अगुआई में अनंत सिंह के सेल की भी जांच की गई थी. उस दौरान मोकामा से राजद विधायक के कमरे में रखे एक बैग से मोबाइल फोन बरामद हुआ था. इसके बाद अनंत सिंह को बेउर जेल से भागलपुर जेल भेजने का फैसला लिया गया है. इसकी तैयारी अंतिम चरण में है.

सिम को लेकर चौंकाने वाले खुलासे
जिला प्रशासन ने छापेमारी के क्रम में अनंत सिंह के वार्ड में मिले बैग से जो मोबाइल बरामद किया है उसके सिम के बारे में अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है. अनंत सिंह के पास जो मोबाइल मिला है, उसका सिम राजधानी पटना के ही पुनाईचक इलाके में रहने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति के नाम से है. हैरानी की बात तो यह है कि यह बुजुर्ग व्यक्ति मानसिक रूप से कमजोर भी हैं. अब पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है की जो शख्स मानसिक तौर पर बीमार है, आखिरकार उसके नाम पर लिए गए सिम का उपयोग विधायक अनंत सिंह बेउर जेल के अंदर से कैसे कर रहे थे?

Tags: Anant Singh, Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर