Home /News /bihar /

big breaking news patna high court issue arrest warrant against sahara group chairman subrata roy sahara know latest updates nodmk3

पटना हाईकोर्ट ने डीजीपी को दिया आदेश, सोमवार को 10:30 सुब्रत रॉय को कोर्ट में पेश करें

पटना हाईकोर्ट ने सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

पटना हाईकोर्ट ने सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

Big News: आदेश के बावजूद कोर्ट में पेश नहीं होने पर पटना हाई कोर्ट ने सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय के खिलाफ सख्‍त रुख अपना लिया है. कोर्ट ने बिहार और उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी और दिल्‍ली के पुलिस कमिश्‍नर को सुब्रत रॉय को उच्‍च न्‍यायालय में पेश करने का निर्देश दिया है. अब इस मामले पर अगली सुनवाई 16 मई को होगी.

अधिक पढ़ें ...

पटना. इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है. पटना हाई कोर्ट ने समन भेजने के बावजूद अदालत में पेश नहीं होने पर सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय के खिलाफ बिहार पुलिस को आदेश दिया कि सोमवार सुबह उन्हें 10:30 बजे कोर्ट में पेश किया जाए. बता दें कि उच्‍च न्‍यायालय के आदेश के बावजूद सुब्रत रॉय शुक्रवार को कोर्ट में पेश में नहीं हुए, जिसके बाद मामले की सुनवाई कर रहे पीठ ने उनके खिलाफ यह आदेश जारी कर दिया.

आदेश के बावजूद कोर्ट में पेश नहीं होने पर पटना हाई कोर्ट ने सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय के खिलाफ सख्‍त रुख अपना लिया है. कोर्ट ने बिहार और उत्‍तर प्रदेश के डीजीपी और दिल्‍ली के पुलिस कमिश्‍नर को सुब्रत रॉय को उच्‍च न्‍यायालय में पेश करने का निर्देश दिया है. अब इस मामले पर अगली सुनवाई 16 मई को होगी.

बता दें कि कोरोना गाइडलाइंस के तहत वर्चुअल सुनवाई ही हो रही थी, लेकिन इस मामले में शुक्रवार को मामले की सुनवाई फिजिकली तौर पर हुई. सहारा में निवेश करने वालों का आरोप है कि मैच्‍योरिटी की अवधि बीत जाने के बाद भी उनका पैसा नहीं लौटाया जा रहा है. पटना हाई कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए पीठ ने सुब्रत रॉय को पेश होने के साथ ही यह भी बताने को कहा था कि कंपनी निवेशकों का पैसा कैसे लौटाएगी इसकी रूपरेखा बताएं.

पटना हाईकोर्ट ने सुब्रत राय की अंतरिम याचिका की खारिज, शुक्रवार को कोर्ट में होना होगा हाजिर 

अंतरिम आवेदन खारिज
सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत रॉय पर पटना हाई कोर्ट सख्‍त हो गया है. कोर्ट गुरुवार को उनकी ओर से दाखिल अंतिरम आवेदन को खारिज कर दिया था. निवेशकों को पैसा न लौटाने के मामले में गुरुवार को सुनवाई के दौरान जस्टिस संदीप कुमार ने सुब्रत रॉय को शुक्रवार को कोर्ट में फिजिकली हाजिर होने का आदेश दिया था. कोर्ट ने यह भी कहा था कि सुब्रत रॉय अगर फिजिकली न आएं तो फिर उनकी गिरफ्तारी का वारंट जारी किया जाएगा. शुक्रवार को अदालत में पेश नहीं होने पर हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया.

‘सुब्रत रॉय हाई कोर्ट से बड़े नहीं’
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सहारा के निवेशकों के वकील प्रत्युष कुमार के मुताबिक जस्टिस संदीप कुमार ने कहा कि सुब्रत रॉय हाई कोर्ट से बड़े नहीं हैं. आज (गुरुवार) कोर्ट में पेश न होकर उन्होंने बड़ी गलती कर दी है. बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान सुब्रत रॉय को 12 मई को पटना हाई कोर्ट में फिजिकली पेश होने का आदेश दिया गया था, पर गुरुवार को सुब्रत राय कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे.

Tags: Patna high court, Sahara India, Subrata Roy Sahara FIR

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर