Bihar Election: विधानसभा चुनाव में 220 सीटें जीतेगा NDA, नीतीश कुमार फिर बनेंगे CM, BJP के बड़े नेता का दावा
Patna News in Hindi

Bihar Election: विधानसभा चुनाव में 220 सीटें जीतेगा NDA, नीतीश कुमार फिर बनेंगे CM, BJP के बड़े नेता का दावा
केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की फाइल फोटो

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) में एनडीए (NDA) की बड़ी जीत का दावा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 2:40 PM IST
  • Share this:
पटना. आगामी विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और बीजेपी सांसद नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने बड़ा दावा किया है. राय ने कहा है कि NDA बिहार में 220 सीटों पर जीत हासिल करेगी और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही अगले मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के किए गए कामों का इनाम देगी. उन्होंने यह दावा भी किया कि NDA में कहीं कोई विवाद या कोई टकराव नहीं है.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने RJD और कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि राजद हमेशा गरीब विरोधी, दलित विरोधी और वंचित वर्ग की विरोधी रही है. RJD के नेताओं ने हमेशा समाज को बांट कर अपनी राजनीति की है, यह पूरा बिहार जनता है. वहीं कांग्रेस में अब कुछ बचा नहीं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) क्या बोलते हैं वो खुद नहीं समझ पाते है. उनको सिर्फ मेड इन चायना, मेड इन पाकिस्तान की बात समझ आती है.

बता दें कि सोमवार को बीजेपी नेता व बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी कांग्रेस और राजद के रिश्तों पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस और राजद अगर 20 साल से साथ हैं, तो दोनों के गुण-चरित्र में समानता स्वाभाविक ही है. बल्कि दोनों एक-दूसरे से सीखते नजर आते हैं.



सुशील मोदी ने कहा था कि कांग्रेस के नाम यदि राष्ट्रमंडल खेल घोटाला, आदर्श सोसायटी और कोल ब्लॉक आवंटन जैसे बड़े घोटाले हैं, तो राजद के नाम चारा, अलकतरा और मॉल-मिट्टी घोटाले हैं. कांग्रेस और राजद दोनों ने मुस्लिम समुदाय की तरक्की के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन इन्हें डरा कर सत्ता की मलाई खूब काटी.
आपको बता दें कि बिहार में अगले कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसके पहले सत्तारूढ़ राजग और विपक्षी महागठबंधन के दलों के नेताओं की बयानबाजी रोज सुर्खियां बन रहे हैं. महागठबंधन में शामिल दल जहां चुनाव में अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, वहीं NDA के नेता फिर से नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा ठोक रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज