Home /News /bihar /

big news before lalu yadav comes to patna jagdanand singh ready to welcome nitish kumar with rjd brvj

लालू के आने से पहले बड़ी खबर: राजद के साथ आए तो नीतीश कुमार का स्वागत करेंगे जगदानंद सिंह

जगदानंद सिंह ने नीतीश कुमार का राजद के साथ आने पर स्वागत करने की बात कही.

जगदानंद सिंह ने नीतीश कुमार का राजद के साथ आने पर स्वागत करने की बात कही.

Bihar Politics: राजनीति के जानकार भी मानते हैं कि बिहार में भाजपा की ओर से नीतीश कुमार पर दबाव बनाए जाने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री भी इस इफ्तार कार्यक्रम के जरिये बीजेपी को कड़ा संदेश देना चाहते हैं. तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात से पहले जगदानंद सिंह का ताजा बयान भी काफी मायने रखता है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की सियासत से बहुत बड़ी खबर सामने आई है जिसमें राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा है कि वे सीएम नीतीश कुमार का राजद के साथ आने की बात का स्वागत करते हैं. जदयू की इफ्तार पार्टी में तेजस्वी यादव व सीएम नीतीश की मुलाकात की बात पर राजद अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार अगर बीजेपी से संबंध खत्म कर तेजस्वी का नेतृत्व स्वीकार करते हैं तो उनका स्वागत है. जगदानंद सिंह ने आगे कहा कि उन्होंने कुछ ऐसा काम किया है कि अब तक उसका विरोध करते रहे हैं, मगर लोहिया और कर्पूरी के रास्ते पर चलने को तैयार हों तो राजद में उनका स्वागत है.

सत्‍तारूढ़ जेडीयू की अल्पसंख्यक इकाई की ओर से गुरुवार को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया किया जा रहा है. हज भवन में प्रदेश के दिग्‍गज राजनेता जुटेंगे. इसमें पूर्व सीएम राबड़ी देवी, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, जगदानंद सिंह के साथ ही भाजपा, कांग्रेस, भाकपा, माकपा, भाकपा (माले), एआईएमआईएम, हम और वीआईपी के प्रमुख नेताओं को भी निमंत्रण भेजा गया है. पटना हज भवन आयोजित इस इफ्तार में अगर तेजस्वी यादव पहुंचे तो एक हफ्ते के भीतर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की दूसरी मुलाकात होगी.

राजनीति के जानकार भी मानते हैं कि बिहार में भाजपा की ओर से नीतीश कुमार पर दबाव बनाए जाने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री  भी इस इफ्तार कार्यक्रम के जरिये बीजेपी को कड़ा संदेश देना चाहते हैं. तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात से पहले जगदानंद सिंह का यह बयान भी काफी मायने रखता है. दरअसल, 22 अप्रैल को राजद के दावत-ए-इफ्तार के लिए नीतीश कुमार के राबड़ी देवी के आवास पर जाने के बाद जेडीयू और आरजेडी के बीच संबंधों में सुधार माना जा रहा है.

ऐसे भी लालू प्रसाद यादव द्वारा 10 लाख का बेल बॉन्ड भरने के बाद उनकी घर वापसी का रास्ता साफ हो चुका है. लालू प्रसाद 30 अप्रैल को पटना पहुचने वाले हैं. ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि डॉक्टर के इजाजत के बाद 30 तारीख को लालू पटना पहुचेंगे. इसे लेकर परिवार और पार्टी में खुशी की लहर है. वहीं, नीतीश कुमार के तेजस्वी से मुलाकात के बाद आपसी नजदीकी पर बयान देते हुए जगदानंद सिंह ने एक सियासी संकेत तो दे ही दिया है कि राजद-जदयू की दोस्ती में सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार की सहमति या असहमति की ही दीवार भर है.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Jagdanand Singh, Lalu Yadav, Nitish kumar, RJD, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर