बिहार : कोरोना संक्रमण के 662 नए मामले सामने आए, स्वास्थ्य मंत्री ने सतर्कता बरतने को कहा

बिहार में गहराया कोरोना संकट (सांकेतिक फोटो.)

बिहार में गहराया कोरोना संकट (सांकेतिक फोटो.)

आज शाम कोरोना के ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में कोरोना संक्रमण के 662 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 287 मामले सिर्फ पटना में मिले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 12:00 PM IST
  • Share this:
पटना. दो महीने बाद एक बार फिर बिहार (Bihar) में कोरोना संक्रमण (corona infection) के बढ़े मामले ने चौंका दिया है. खासकर पटना (Patna) में एक दिन में ही 287 कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मामले सामने आने के बाद स्थिति विस्फोटक दिखने लगी है. आज शाम कोरोना के ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में कोरोना संक्रमण के 662 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन पहले 1 अप्रैल को पटना में 174 मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर लगातार हिदायत जारी कर रहा है. होली के बाद कोरोना के मामले में तेजी से वृद्धि हुई है. पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री (health minister) मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने भी कहा था कि होली में बाहर से लोगों के आने के कारण कोरोना में तेजी आई है.

पटना के साथ गया, मुंगेर में भी तेजी से बढ़े मामले

पटना में एक दिन में 287 मामले सामने आने के साथ गया, भागलपुर, मुंगेर, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर में भी तेजी से मामले सामने आए हैं. गया में 35, भागलपुर में 31, जहानाबाद में 30, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और मुंगेर में 24-24 मामले एक दिन में सामने आए हैं.

एक महीने में 5 गुना से ज्यादा केस
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, 1 मार्च को बिहार में सिर्फ 369 पॉजिटिव केस थे, जो 1 अप्रैल को बढ़कर 1907 हो गए. आज 662 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद याद संख्या 2569 तक पहुच गई है. हालांकि यह राहत की बात है कि बिहार में आज भी कोरोना का रिकवरी रेट कई राज्यों से अव्वल है.

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से की खास अपील

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जांच की रफ्तार तेज कर दी गई है. अभी तक बिहार में लगभग 32 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए दवा के साथ कड़ाई की बात कही है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि सरकार पूरी सतर्कता के साथ अपना काम कर रही है, पर लोगों को चाहिए कि लापरवाही न करते हुए मास्क लगाएं और दो गज की दूरी का कड़ाई के साथ पालन करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज