Home /News /bihar /

बिहार उपचुनाव : आखिरकर टूट गया महागठबंधन ! तारापुर और कुशेश्वर स्थान सीटों पर कांग्रेस ने की उम्मीदवारों की घोषणा

बिहार उपचुनाव : आखिरकर टूट गया महागठबंधन ! तारापुर और कुशेश्वर स्थान सीटों पर कांग्रेस ने की उम्मीदवारों की घोषणा

बिहार विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजद से टेंशन के बीच कांग्रेस में मंथन का दौर.

बिहार विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजद से टेंशन के बीच कांग्रेस में मंथन का दौर.

Bihar Assembly By Election : आरजेडी नेताओं के काफी दबाव के बाद भी कांग्रेस ने तारपुर से राजेश कुमार मिश्रा और कुशेश्वर स्थान से अतिरेक कुमार के नाम की घोषणा कर बता दिया है कि वो उपचुनाव अलग लड़ने जा रही है.

    पटना. इस वक्त की बड़ी खबर कांग्रेस खेमे से आ रही है, जहां कांग्रेस ने बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बिहार की दो सीटों मुंगेर जिले के तारापुर और दरभंगा जिले कुशेश्वर स्थान सीटों पर आरजेडी और कांग्रेस के बीच छिड़े घमासान के बीच कांग्रेस ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर आरजेडी को ठेंगा दिखा दिया है. कांग्रेस ने यह भी साबित करने की कोशिश की है कि बिहार में वो अब किसी के सहारे चुनाव में उतरने के मूड में नहीं है. इसलिए तो आरजेडी नेताओं के काफी दबाव के बाद भी कांग्रेस ने तारपुर से राजेश कुमार मिश्रा और कुशेश्वर स्थान से अतिरेक कुमार के नाम की घोषणा कर बता दिया है कि वो उपचुनाव अलग लड़ने जा रही है. बताते चलें कि अतिरेक कुमार कांग्रेस विधायक दल के पूर्व नेता हैं.

    वहीं इससे पहले कांग्रेस नेताओं ने दो टूक शब्दों में कह दिया था कि अगर राजद कुशेश्वरस्थान कि उसकी पारंपरिक सीट से अपने प्रत्याशी का चुनाव लड़ने का फैसला वापस नहीं लेता है तो कांग्रेस भी तारापुर और कुशेश्वरस्थान, दोनों ही सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी.

    राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जिस दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की उसी दिन से कांग्रेस नेता लगातार बैठक और मंत्रणा में लगे हुए हैं. कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा हों या प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, दोनों ने मीडिया में बयान भी दिया है कि कांग्रेस अब दोनों सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सवाल यही है कि कांग्रेस और राजद के इस फैसले का बिहार में क्या असर होगा ? अब तो कयास भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं बिहार में महागठबंधन टूट तो नहीं जाएगा?

    Tags: Bihar Assembly Election, Bihar News, Bihar rjd, Congress

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर