Home /News /bihar /

Big Breaking: कांग्रेस नेताओं का इनकार, पर लालू यादव बोले- सोनिया गांधी से फोन पर हुई है बात

Big Breaking: कांग्रेस नेताओं का इनकार, पर लालू यादव बोले- सोनिया गांधी से फोन पर हुई है बात

लालू प्रसाद यादव और सोनिया गांधी के बीच फोन पर बातचीत की राजद सुप्रीमो ने पुष्टि की.

लालू प्रसाद यादव और सोनिया गांधी के बीच फोन पर बातचीत की राजद सुप्रीमो ने पुष्टि की.

Bihar Politics: जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी ने मंगलवार को लालू प्रसाद यादव से फोन पर बात की. सोनिया गांधी से लालू प्रसाद की इस टेलिफोनिक बातचीत को हाल के दिनों में हुई तल्खी के बीच काफी अहम माना जा रहा है. हालांकि, लालू प्रसाद यादव की इस बातचीत की पुष्टि से पहले बिहार कांग्रेस के नेता इससे इनकार करते रहे थे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने न्यूज 18 से बताया था कि सोनिया गांधी से बातचीत का दुष्प्रचार किया जा रहा है. लालू यादव और सोनिया गांधी में कोई बातचीत नहीं हुई है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव की हलचल के बीच सूबे की सियासत में उस समय तब और उबाल आ गया जब यह खबर आई कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  (Sonia Gandhi) ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद  (Lalu Prasad Yadav) से फोन पर बात की है. हालांकि, न्यूज एजेंसी ANI की ओर से सामने आई इस खबर पर कांग्रेस की ओर से तत्काल इसका खंडन किया गया और बिहार के कांग्रेस नेताओं ने इसे दुष्प्रचार करार दे दिया. लेकिन, अब स्वयं लालू प्रसाद यादव ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उनकी सोनिया गांधी से फोन पर बातचीत हुई है. लालू यादव ने मीडियाकर्मियों के समक्ष तारापुर व कुशेश्वरस्थान में राजद की जीत का दावा करते हुए कहा कि  सोनिया गांधी से भी फोन पर बातचीत हुई है और कांग्रेस अध्यक्ष ने उनका कुशलक्षेम पूछा है. लालू यादव ने बताया कि सोनिया गांधी से बातचीत में उन्होंने विपक्षी एकजुटता के लिए मीटिंग की सलाह दी है.

जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी ने मंगलवार को लालू प्रसाद यादव से फोन पर बात की. सोनिया गांधी से लालू प्रसाद की इस बात को हाल के दिनों में हुई तल्खी के बीच काफी अहम माना जा रहा है. लेकिन, लालू प्रसाद यादव की इस बातचीत की पुष्टि से पहले बिहार कांग्रेस के नेता इससे इनकार करते रहे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने न्यूज 18 से बताया था कि सोनिया गांधी से बातचीत का दुष्प्रचार किया जा रहा है. लालू यादव और सोनिया गांधी में कोई बातचीत नहीं हुई है.

इसी तरह  कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने भी लालू यादव और सोनिया गांधी के बीच  बातचीत का  खंडन किया है. उन्होंने स्पष्ट तौर पर न्यूज 18 से कहा कि लालू यादव और सोनिया गांधी में कोई बातचीत नहीं हुई है. बिहार विधानसभा उपचुनाव में राजद की हार हो रही है इसलिए हताशा में राजद के नेता ऐसा बयान दे रहे हैं. लेकिन, अब जब लालू यादव ने स्वयं ही इसकी पुष्टि कर दी है तो इस पर बिहार की सियासत में और भी गरमाहट देखने को मिल सकती है.

दूसरी ओर जो जानकारी सामने आ रही थी, वह यह कि सोनिया ने अपनी पार्टी के महासचिवों, बिहार प्रभारी और बिहार के प्रदेश अध्यक्ष के साथ मंगलवार को दिल्ली में हुई अति महत्वपूर्ण बैठक के बाद लालू प्रसाद से फोन पर बात की. मालूम हो कि बिहार में दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर महागठबंधन (Mahagathbandhan) के दो पूर्व सहयोगियों राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस के बीच कड़वाहट बढ़ती जा रही है.

दरअसल आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) ने कांग्रेस को दो सीटों में से एक भी न देने का कारण बताया था साथ ही पार्टी के प्रदेश प्रभारी को भी भकचोन्हर जैसे शब्दों से संबोधित किया था. बता दें कि लालू यादव ने कांग्रेस-राजद की तल्खी के लिए कांग्रेस के ‘छुटभैए’ नेताओं को जिम्मेवार ठहराया था. उन्होंने दावा किया कि किसी ने भी कांग्रेस की उतनी मदद नहीं की है, जितनी हमने (आरजेडी) ने की है.

लगभग तीन साल बाद बिहार लौटे लालू यादव ने मंगलवार को कहा था कि वो आज भी कांग्रेस को राष्ट्रीय विकल्प के रूप में मानते हैं जिसकी देश को जरूरत है. इससे पहले आरजेडी द्वारा बिहार की दो सीटें तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने के बाद कांग्रेस ने अगले लोकसभा चुनाव में बिहार में अकेले मैदान में उतरने की घोषणा की थी.

Tags: Assembly by election, Bihar Assembly Elections, Bihar politics, Interim President Sonia Gandhi, Lalu Prasad Yadav, Sonia Gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर