बिहार: आज डिजिटल रैली से BJP के चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे अमित शाह
Patna News in Hindi

बिहार: आज डिजिटल रैली से BJP के चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे अमित शाह
अमित शाह की फाइल फोटो

BJP ने अमित शाह की डिजिटल रैली को लेकर पूरी तैयारियां की हैं. पार्टी ने इसके लिए 72 हजार LED स्‍क्रीन की व्‍यवस्‍था की है. वहीं, दिल्‍ली और बिहार में दो मंच भी बनाए गए हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर बीजेपी रविवार से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर रही है. इस कड़ी में रविवार को देश के गृह मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अमित शाह डिजिटल रैली के माध्यम से चुनावी अभियान का आगाज करेंगे. पार्टी ने अमित शाह (Amit Shah) के इस कार्यक्रम को जनसंवाद का नाम दिया है, लेकिन इसका मकसद पूर्ण रूप से चुनाव की तैयारियों को लेकर शुरुआत करना है. पार्टी के सूत्रों ने कहा कि बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए राज्यभर में कम से कम 10,000 बड़ी एलईडी स्क्रीन और 50,000 से अधिक स्मार्ट टीवी लगाए जाएंगे. राज्य में लगभग 72,000 बूथ हैं, इस प्रकार कुल 72000 टीवी सेट लगाए जाने की संभावना है. इन एलईडी स्क्रीन पर वे लोग केंद्रीय गृह मंत्री को सुनेंगे जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है. इसके साथ ही लोग यूट्यूब, फेसबुक और एप के माध्यम से भी संबोधन सुन सकेंगे.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि रविवार शाम 4 बजे अमित शाह आमलोगों से संवाद करेंगे. उन्होंने दावा किया इस वर्चुअल रैली में श्रोताओं की संख्या एक लाख से बढ़ाकर 2 लाख करने का लक्ष्य रखा गया है. 72 हजार बूथों पर अमित शाह का भाषण सुनाने की तैयारी की गई है. अमित शाह को सुनने आने वाले लोगों के लिए हमारी तरफ से मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी.

बीजेपी ने देश में पहली बार आयोजित हो रही इस डिजिटल रैली को वास्तविक लुक देने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है और कोशिश ये है कि बूथ लेवल से लेकर राज्य लेवल तक के नेता को इससे जोड़ा जा सके. बीजेपी की इस वर्चुअल रैली को रियल लुक देने के लिए पार्टी ने खास तौर पर तैयारियां की है. इस रैली में वह सबकुछ होगा जो आमतौर पर चुनावी रैलियों में दिखता है, लेकिन फर्क सिर्फ इतना होगा कि यह रैली मैदान में होने की वजह डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होगी.



रीयल रैली जैसी ही होगी वर्चुअल रैली



भले इस रैली को वर्चुअल आयोजित की जा रही है, लेकिन सबकुछ रीयल रैली के जैसी ही होगी. मसलन जिस तरह से रैली में मंच सजते हैं उसी तरह से दिल्ली और पटना में मंच को सजाया जाएगा. उस मंच पर प्रोटोकॉल के मुताबिक छोटे से बड़े नेता भी बैठेंगे. रैली शुरू होने से पहले स्वागत भाषण से लेकर स्वागत कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. यह सब कुछ वर्चुअल ही आयोजित किया जाएगा. इस रैली में दिल्ली के मंच पर बिहार के केंद्रीय स्तर के 5 नेता जहां अमित शाह होंगे वहीं बैठेंगे. वहीं बिहार के पटना में बनाए जाने वाले मंच पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी , संजय जयसवाल सरीखे नेता बैठेंगे.

जारी किया गया है रैली का लिंक
बिहार बीजेपी ने इस रैली में शामिल होने के लिए विधिवत अलग-अलग सोशल मीडिया पर लिंक भी जारी कर दिया है. संजय जायसवाल के तरफ से जारी किए गए लिंक में लिखा है कि आगामी 7 जून, दिन रविवार को शाम 4 बजे आयोजित होने वाले माननीय केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी के 'बिहार जनसंवाद' कार्यक्रम को देखने के लिए लिंक: फेसबुक के लिए https://fb.com/BJP4Bihar और यूट्यूब के लिए https://bit.ly/AmitShahBiharJune7  है.

बीजेपी कार्यालय में बनेगा मंच

पटना के बीजेपी कार्यालय इसमें इस मंच को बनाया जाएगा. अटल बिहारी बाजपेई सभागार में मंच का निर्माण किया जा रहा है. जहां दो बड़े एलईडी स्क्रीन लगे होंगे. जिस पर दिल्ली से लिंक दिया रहेगा. जहां अमित शाह और बिहार के केंद्रीय स्तर के नेता जुड़ेंगे. वहीं बीजेपी कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग के तहत बीजेपी के प्रमुख कार्यकर्ता, पदाधिकारी इस रैली में शामिल होंगे. बाकी लोग अपने घर से ही दिए गए लिंक पर क्लिक करके रैली से जुड़ जाएंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading