Bihar Assembly Election 2020: जिन्ना की तारीफ करने वाले से नीतीश कुमार ने किया किनारा, कांग्रेस ने थमाया टिकट

बिहार चुनाव में कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है.
बिहार चुनाव में कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है.

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में विधानसभा चुनाव की हलचल तेज है. अब कांग्रेस (Congress) द्वारा दिए टिकट पर नया बवाल हो रहा है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने जाले से मशकूर अहमद उस्मानी को टिकट दिया है. उस्मानी वही शख्स हैं जो कभी जिन्ना की तस्वीर को लेकर चर्चा में आये थे.

  • Share this:
पटना. कहते है राजनीति में भावनाओ का कोई मोल नहीं. राजनीति में जीत और हार का ही महत्व है, ये कहावत बिहार विधानसभा चुनाव में सटीक बैठती है. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में जीत के लिए हर दल हर दांव खेल रहा है. एक तरफ जहां बाहुबलियों को टिकट देने में पार्टियां हिचक नहीं रही, वहीं अपराधियों को भी धड़ल्ले से टिकट दिया जा रहा है. अब कांग्रेस द्वारा दिए गए टिकट पर नया बवाल शुरू हो गया है. कांग्रेस के तरफ से दरभंगा में जाले विधानसभा के लिए जिस सख्स को टिकट दिया गया है उसे लेकर 'विवाद' शुरू हो गया है. कांग्रेस ने जाले से मशकूर अहमद उस्मानी (Mashkur Ahmed Usmani) को टिकट दिया है. उस्मानी वही शख्स हैं जो कभी जिन्ना की तस्वीर को लेकर चर्चा में आये थे. सूत्रों की मानें तो उस्मानी ने पहले जदयू से टिकट के लिए नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से संपर्क साधा था. पर नीतीश कुमार के साफ मना कर देने के बाद बात नहीं बनी. बाद में कांग्रेस ने जाले से अपना उम्मीदवार बनाया है.


AMU में जिन्ना की तस्वीर लगने पर हुए थे चर्चित


दरभंगा जिले के रहने वाले मशकूर अहमद रहमानी उस समय पहली बार चर्चा में आये थे जब 2017 में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के चुनाव जीतकर अध्यक्ष बने थे. दूसरी बार तब चर्चा का विषय बने जब अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के हॉल में तस्वीर टांगे होने के कारण बीजेपी सांसद ने वीसी को पत्र लिखा था. तस्वीर हटाने की मांग को लेकर हिन्दू वाहिनी के कार्यकर्ताओ का AMU में घुसने के बाद हंगामा शुरू हुआ था जिसके बाद लाठीचार्ज करना पड़ा था. उस समय के छात्रसंघ के अध्यक्ष उस्मानी ने बाद में कहा था कि हम जिन्ना के विचारधारा का विरोध करते है पर जिन्ना देश के एतिहासिक तथ्य है यह भी सही है.






उस्मानी को टिकट मिलने पर राजनीतिक पारा हुआ गर्म


मशकुर अहमद उस्मानी को टिकट देने के बाद बिहार के सियासी पारा चढ़ गया है. बीजेपी नेता प्रेमरंजन पटेल ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कांग्रेस को ना कभी देश की एकता से मतकब रहा है और ना ही अखंडता से. जिस जिन्ना के कारण देश का विभाजन हुआ उस व्यक्ति की महिमामंडन करने वाले व्यक्ति को कांग्रेस ने टिकट देकर असली चेहरा उजागर किया है. वहीं जदयू प्रवक्ता अरविंद निषाद ने हमला बोलते हुए कहा कि हर पार्टी टिकट देने से पहले उम्मीदवार का चरित्र जरूर देखती है. कांग्रेस का पुराना इतिहास रहा है. वैसे लोगों का समर्थन करती रही है जो टिडने वेक लोग रहे है. कांग्रेस नेता हरखू झा ने बीजेपी और जेडीयू के बयानों का कड़े शब्दों में पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी को पहके अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. जो पार्टी गांधी के हत्यारे गोड़से के महिमामंडन करती है उसे सदन भेजती है वो आज सवाल कैसे खड़े कर रही है. उस्मानी ने कभी महिमामंडन नहीं किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज