बिहार चुनाव में खूनी खेलः शिवहर में प्रत्याशी की हत्या, गया में पप्पू यादव की पार्टी के उम्मीदवार पर फायरिंग

बिहार में चुनाव के दौरान शिवहर से प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
बिहार में चुनाव के दौरान शिवहर से प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Bihar Election 2020: बिहार में उम्मीदवारों पर हमले की दो घटनाएं क्रमश: शिवहर और गया जिले की है. इन दोनों हमले में एक प्रत्याशी की जहां मौत हो गई वहीं दूसरा बाल-बाल बच गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 7:25 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के प्रथम चरण के मतदान से पहले खूनी संघर्ष का खेल शुरू हो गया है. शनिवार की शाम बिहार के दो अलग-अलग जिलों में फायरिंग (Firing) की घटना हुई और प्रत्याशियों पर अंधाधुंध फायरिंग की गई. इस हमले में जहां एक प्रत्याशी समेत दो लोगों की मौत हो गई तो वहीं दूसरी घटना में प्रत्याशी किसी तरह जान बचाकर भागने में सफल रहा.

पहली घटना बिहार के शिवहर जिले की है. सीतामढ़ी से सटे इस जिले में थसार गांव में जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार नारायण सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस दौरान उनके दो समर्थकों को भी गोली मारी गई. वारदात में नारायण समेत दो लोगों की मौत हो गई है. नारायण चुनावों के मद्देनजर शिवहर के हथसार गांव में प्रचार के लिए निकले थे. इसी दौरान कुछ अपराधियों ने उन पर हमला बोल दिया. घायल नारायण सिंह को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां पर इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. प्रत्यदर्शियों ने बताया कि चुनाव प्रचार के लिए निकले नारायण के काफिले पर अचानक दस की संख्या में रहे हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया. इस दौरान उन्होंने ताबड़तोड़ गोलीबारी की.

दूसरी घटना बिहार के ही गया जिले की है. गया जिला के टिकारी विधानसभा से पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी अजय यादव पर चुनाव प्रचार के दौरान ही शनिवार की देर शाम फायरिंग की गई है. इस घटना में प्रत्याशी बाल-बाल बच गया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने चार खोखा बरामद किया है. टिकारी के जाप प्रत्याशी अजय यादव पर उस समय हमला किया गया जब वो प्रचार कर रहे थे. इसी दौरान फायरिंग होने लगी लेकिन संयोग से सभी सुरक्षित बच गए. पुलिस ने अजय की गाड़ी के पास से चार खोखा बरामद किया है. फायरिंग की ये घटना चुनाव प्रचार कर लौटने के दौरान हुई जिसे कोंच के अंसारा और सिन्दुआरी गांव के बीच अंजाम दिया गया.



घटना में 10 से 15 राउंड फायरिंग की बात कही जा रही. इस मामले में टिकारी एसडीपीओ नागेन्द्र सिंह घटना की जांच में जुटे हैं. जिस समय फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया उस समय जाप प्रत्याशी अजय यादव के साथ एक अंगरक्षक भी था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज