मांझी का चिराग पर 'प्रहार', कहा- NDA को हराने के प्रयास में खुद जलकर 'भस्म' हो गए

बिहार के चुनावी नतीजे आने के बाद जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान और उनकी पार्टी पर जोरदार हमला बोला है (फाइल फोटो)
बिहार के चुनावी नतीजे आने के बाद जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान और उनकी पार्टी पर जोरदार हमला बोला है (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा, 'जिस डाल पर बैठें और उसी डाल को काट दें तो हश्र क्या होता है.. ठीक उसी प्रकार से चिराग साहब ने जिस फोल्ड में रहे उसे ही हराने और बर्बाद करने का काम किया. निश्चित तौर पर डाल तो कटी है लेकिन उसके साथ वो भी गिरे हैं और अपने चिराग से भस्म हो गए हैं'

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 8:14 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के नतीज आने के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) एनडीए (NDA) के घटक दलों के निशाने पर आ गई है. बुधवार सुबह से जनता दल युनाइटेड (JDU) और बीजेपी के एक धड़े ने एलजेपी और उसके अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) पर चुनाव में एनडीए को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए उनपर सियासी हमला बोला. इसी कड़ी में अब पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने चिराग पासवान पर जमकर निशाना साधा है. मांझी ने कहा, 'जिस डाल पर बैठें और उसी डाल को काट दें तो हश्र क्या होता है.. ठीक उसी प्रकार से चिराग साहब ने जिस फोल्ड में रहे उसे ही हराने और बर्बाद करने का काम किया. निश्चित तौर पर डाल तो कटी है लेकिन उसके साथ वो भी गिरे हैं और अपने चिराग से भस्म हो गए हैं.'



स्पष्ट है कि जीतन राम मांझी बिहार में एलजेपी के एनडीए से अलग होने से रिक्त हुए स्थान को भरना चाहते हैं, उनके इस बयान को इसी संदर्भ में जोड़कर देखा जा रहा है.




पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन को लेकर पूछे थे सवाल 

दरअसल यह पहली बार नहीं है जब चुनावी मौसम के दौरान दलित नेता जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान और उनकी पार्टी पर निशाना साधा है. कुछ दिनों पहले उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के हुए निधन को लेकर चिराग पासवान और एलजेपी से चुभते हुए सवाल पूछे थे.

बता दें कि मंगलवार देर रात आए विधानसभा चुनाव नतीजे में एनडीए गठबंधन ने 125 सीटों पर विजय हासिल की है जबकि महागठबंधन को केवल 110 सीटें मिलीं. एनडीए में बीजेपी 74 सीटें जीतकर बिहार में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है जबकि जेडीयू महज 43 सीटें हासिल कर तीसरे नंबर की पार्टी रह गई है. वहीं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी को चार-चार सीटें मिली हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज