Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार चुनाव 2020: JDU का तेजस्वी पर 'प्रहार', कहा- सवर्ण आरक्षण पर स्टैंड क्लियर करे RJD

    महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार और RJD के नेता तेजस्वी यादव की चुनावी रैलियों में युवाओं की भारी भीड़ उमड़ती है
    महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार और RJD के नेता तेजस्वी यादव की चुनावी रैलियों में युवाओं की भारी भीड़ उमड़ती है

    जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से सवर्ण आरक्षण पर अपनी पार्टी का स्टैंड स्पष्ट करने को लेकर सवाल पूछा है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव A To Z वाली पार्टी होने का दावा करते हैं लेकिन जनता उनकी बातों पर क्यों भरोसा करेगी, जब आपकी पार्टी ने ही सवर्ण आरक्षण (Upper Caste Reservation) का विरोध किया था

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 2, 2020, 11:31 AM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार के चुनावी घमासान (Bihar Assembly Election 2020) के बीच जनता दल युनाइटेड (JDU) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह (Vasistha Narayan Singh) ने महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से सवर्ण आरक्षण पर उनकी पार्टी का स्टैंड स्पष्ट करने को कहा है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव A To Z वाली पार्टी होने का दावा करते हैं लेकिन जनता उनकी बातों पर क्यों भरोसा करेगी, जब आपकी पार्टी ने ही सवर्ण आरक्षण (Upper Caste Reservation) का विरोध किया था. सिंह ने यह याद दिलाते हुए कहा कि राज्यसभा सांसद मनोज झा ने संसद में सवर्ण आरक्षण को लेकर जो बातें कही थी, वो बिहार का सवर्ण समाज अच्छी तरह से जानता है. उस वक्त आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश सिंह ने सवर्ण आरक्षण पर पार्टी के स्टैंड को लेकर विरोध किया था तो उन्हें हाशिए पर कर दिया गया. आज आरजेडी सवर्ण समुदाय को लुभाने के लिए सबको साथ लेकर चलने की बात कह रही है.

    दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने जब सवर्ण समुदाय के लोगों को दस प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की थी तब अधिकांश राजनीतिक पार्टियों ने समर्थन किया था. लेकिन आरजेडी अकेली पार्टी थी जिसने इसका विरोध किया था. अब जबकि तेजस्वी यादव चुनावी मैदान में है तो एनडीए के नेता उनपर हमलावर होते हुए इस विषय पर सवाल पूछ रहे हैं.





    जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने तेजस्वी यादव को उनकी पार्टी आरजेडी का सवर्ण आरक्षण पर संसद में किया गया विरोध याद दिलाया है (फाइल फोटो)

    JDU के लगाए आरोपों पर RJD ने किया पलटवार

    वशिष्ठ नारायण सिंह के आरोपों पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरजेडी की वरिष्ठ नेता कांति सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि जेडीयू के लोग झूठा प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी कभी सवर्ण विरोधी नहीं रही है, हमारी पार्टी का मानना है कि जो आर्थिक रूप से बेहद गरीब हैं, उन्हें आरक्षण दिया जाए. हमारी पार्टी का मानना है कि सवर्ण समुदाय में भी काफी गरीबी है और उन्हें भी अगर आर्थिक रूप से आरक्षण मिलेगा तो उनको इसका फायदा होगा. लेकिन विरोधी झूठा प्रचार कर सवर्ण समुदाय को भ्रमित कर रहे हैं मगर सवर्ण समाज आरजेडी के साथ मजबूती से खड़ा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज