Bihar Assembly Election: मिशन 18 TO 25 पर JDU का फोकस, Young Voters के लिए खास प्लान!
Patna News in Hindi

Bihar Assembly Election: मिशन 18 TO 25 पर JDU का फोकस, Young Voters के लिए खास प्लान!
बिहार विधान सभा चुनाव में युवाओं पर फोकस किया जा रहा है. (फाइल फोटो )

जेडीयू के मिशन 18 TO 25 को पूरा करने का मंत्र मंगलवार को जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद आरसीपी सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से बिहार के तमाम ज़िलों के युवा छात्र जेडीयू के नेताओ को दिया.

  • Share this:
पटना. बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में जेडीयू (JDU) की नजर 18 से 25 वर्ष के युवा वोटरों पर टिक गई है, जिनकी आबादी विहार में लगभग 16 प्रतिशत के आसपास है. ये वो युवा वोटर है जो किसी भी पार्टी की क़िस्मत बदल सकते हैं. इसी बात को भांपते हुए जेडीयू ने अपने पार्टी के दो विंग छात्र युवा जेडीयू और युवा जेडीयू के लोगों को निर्देश दिया हैं कि पार्टी की नीति और सिद्धांत के साथ-साथ नीतीश कुमार के युवाओं के लिए किए जा रहे कार्यों को उन तक तक पहुंचाए. जेडीयू के इस रणनीति को अमली जामा पहुंचाने में जेडीयू के युवा नेताओ और कार्यकर्ताओं की बड़ी भूमिका होने जा रही है. जेडीयू के मिशन 18 TO 25 को पूरा करने का मंत्र मंगलवार को जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद आरसीपी सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से बिहार के तमाम ज़िलों के युवा छात्र जेडीयू के नेताओ को दिया.

आरसीपी सिंह ने युवा छात्र जेडीयू के नेताओं को सम्बोधित करते हुए कहा की बिहार के तमाम कॉलेज — होस्टल , शिक्षण संस्थान में जाकर युवाओं से मिलने और नीतीश के युवाओं के विकास के कार्य की जानकारी दें. जेडीयू युवा छात्र के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल कहते हैं कि सीएम नीतीश हमेशा से पार्टी में युवाओं को महत्वपूर्ण भूमिका देते रहे हैं. कई विधायक युवा हैं. पार्टी संगठन में भी युवाओं की भूमिका है. इसके साथ ही बिहार में युवाओं के रोजगार के साथ-साथ शिक्षा के लिए जितनी योजनाएं चलाई है उतना आज तक किसी भी सरकार ने नहीं किया है. इसी को युवा जेडीयू के नेता और कार्यकर्ता युवाओं के बीच जाकर बताएंगे.

युवाओं की भूमिका होगी खास 



ADR से जुड़े राजीव कुमार बताते हैं कि बिहार जैसे राज्य में युवाओं की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण माना जा सकता है क्योंकि बिहार के युवा राजनीतिक रूप से बेहद मेच्योर होते हैं. अब ये निर्भर करता है कि सरकार के तरफ से युवाओं के लिए किए जा रहे कार्यों का कितना असर पड़ा है. मालूम हो कि बिहार में इस वक़्त नीतीश सरकार ने युवाओं के लिए कुछ महत्वपूर्ण फ़ैसले किए हैं जैसे युवाओं के उच्च स्तरीय पढ़ाई के लिए चार लाख का लोन स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के ज़रिए, युवा बेरोज़गार छात्रों के लिए बेरोज़गारी भत्ता , UPSC, BPSC जैसे परिक्षा  में PT मेंस निकालने पर राशि , युवाओं के रोज़गार के लिए स्टार्ट अप , जैसे कई महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई गई हैं.
ये भी पढ़ें: बिहार से दौड़ी 12 स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को इन बड़े शहरों तक मिली कनेक्टिविटी 

इस वक़्त बिहार के सियासत में भी युवा नेताओं की अच्छी ख़ासी पौध दिख रही है. तेजस्वी यादव , चिराग़ पासवान जैसे दो नेता तो अपने अपने पार्टी को लीड भी कर रहे हैं. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि निश्चित तौर पर युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी. इस बार चुनाव में और हमारे नेता तेजस्वी यादव युवाओं की पहली पसंद भी बनेंगे.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading