बिहार चुनाव 2020: JDU प्रवक्ता का चिराग पर 'प्रहार', कहा- RJD की बी-टीम बनकर नीतीश पर लगा रहे आरोप

चिराग पासवान अपनी चुनावी सभाओं में प्रत्यक्ष रूप से 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके कार्यकाल को लेकर सवाल खड़े करते हैं (फाइल फोटो)
चिराग पासवान अपनी चुनावी सभाओं में प्रत्यक्ष रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके कार्यकाल को लेकर सवाल खड़े करते हैं (फाइल फोटो)

जेडीयू (JDU) के प्रवक्ता संजय सिंह ने एलजेपी (LJP) को आरजेडी (RJD) की बी-टीम करार देते हुए कहा कि कौन किस आरोप में जेल जाने से बचा है वो हमसे छिपा नहीं है. जो दस लाख रुपए का जूता और घड़ी पहनता हो वो गरीबों का बात क्या करेगा. उन्होंने कहा कि मीडिया में दिखने के लिए चिराग पासवान नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर बयान देते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 9:34 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के चुनावी मौसम (Bihar Assembly Election 2020) में नेताओं और राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. इसी कड़ी में रविवार को जनता दल युनाइटेड (JDU) के प्रवक्ता संजय सिंह ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अभी चिराग को राजनीति में आए जुम्मा-जुम्मा चार दिन हुआ है. कोई माई का लाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता है. लेकिन अगर मेरा मुंह खुलेगा तो मुझे मालूम है एलजेपी में क्या होता है.

संजय सिंह ने एलजेपी को आरजेडी की बी-टीम करार देते हुए कहा कि कौन किस आरोप में जेल जाने से बचा है वो हमसे छिपा नहीं है. मेरा मुंह खुलेगा तो बिहार की जनता को यह लोग मुंह नहीं दिखा पाएंगे. जो दस लाख रुपए का जूता और घड़ी पहनता हो वो गरीबों का बात क्या करेगा. उन्होंने कहा कि मीडिया में दिखने के लिए चिराग पासवान नीतीश कुमार पर बयान देते हैं.





दरअसल रविवार को बक्सर के डुमरांव में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कहा था कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो सात निश्चय में घोटाला करने वालों की जांच करवाएंगे और दोषी पाए जाने पर मुख्यमंत्री हो चाहे कोई अधिकारी, उसको जेल भिजवाएंगे. स्पष्ट है कि चिराग ने अपने भाषण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए ही यह बात कही थी. चिराग के ऐसा कहने से जेडीयू उनपर भड़क उठी है. जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह का यह बयान चिराग के उसी बयान का प्रतिक्रियास्वरूप है.



बिहार में NDA गठबंधन से अलग चुनाव लड़ रही है LJP, JDU के खिलाफ उतारे उम्मीदवार 

बता दें कि बिहार के चुनावी दंगल में एनडीए गठबंधन की महागठबंधन से सीधी टक्कर है. बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में जेडीयू, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, विकासशील इंसान पार्टी शामिल हैं. जबकि केंद्र में एनडीए की सहयोगी एलजेपी बिहार में अलग होकर चुनाव लड़ रही है. इसके तहत एलजेपी ने जिन सीटों से जेडीयू चुनाव मैदान में है केवल वहां उसके खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है. इसके तहत प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर, दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर को 94 सीटों पर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा. वहीं वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज