Bihar Election: सुशील मोदी का बड़ा बयान, भाजपा-JDU का गठबंधन अटूट, लोजपा बिहार में NDA का हिस्सा नहीं

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी. (फाइल फोटो)
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी. (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने लोजपा (LJP) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि लोजपा बिहार में राजग का हिस्सा नहीं है और इस मुद्दे पर कहीं कोई भ्रम नहीं है.

  • Share this:
पटना. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा नहीं है और इस मुद्दे पर कहीं कोई भ्रम नहीं है. बिहार में भाजपा-जदयू (BJP-JDU) का गठबंधन अटूट है. उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में भी लोजपा ने अलग चुनाव लड़ा था और बिहार में भी वह राजग का हिस्सा नहीं है और इस मुद्दे पर कहीं कोई भ्रम नहीं है.

प्रधानमंत्री का नाम और तस्वीर का उपयोग करने होगी कार्रवाई
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे या गैर-राजग दलों के प्रत्याशी अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम और तस्वीर का उपयोग करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन के साथ ‘हम’ और ‘वीआईपी’ जैसे दल हैं.

नेताओं के निष्कासन पर कही ये बात
सुशील कुमार मोदी ने भाजपा द्वारा नौ नेताओं को निष्कासित किए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा या गठबंधन के अन्य दलों के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पार्टी नेताओं को निकालने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था.उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व की ओर से ऐसे लोगों को पहले ही चेता दिया गया था. जिन लोगों ने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन किया है, अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें भाजपा से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है.



बहरहाल, भाजपा के बाद बागी तेवर दिखाने वाले नेताओं पर जेडीयू ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने वाले 15 नेताओं को जेडीयू ने 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया है. जेडीयू ने रामेश्वर पासवान, प्रमोद चंद्रवंशी, अरुण कुमार, तजम्मल खां, अमरेश चौधरी, शिवशंकर चौधरी, सिंधु पासवान, करतार सिंह, राकेश रंजन, ददन पहलवान, सुमित सिंह, भगवान सिंह कुशवाहा, रणविजय सिंह, कंचन गुप्ता और मुंगेरी पासवान को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज