Bankipur Seat Live Updates: BJP के नितिन नबीन जीते, लव सिन्हा 10 हजार से ज्यादा वोटों से हारे

बीजेपी नेता नितिन नबीन. फाइल फोटो.
बीजेपी नेता नितिन नबीन. फाइल फोटो.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) में बीजेपी (BJP) के प्रमुख प्रत्याशियों में जो नेता माने जा रहे हैं, उनमें नितिन नबीन (Nitin Nabin) का नाम भी शामिल है.

  • Share this:
पटना.  विधानसभा चुनाव में बांकीपुर सीट से बीजेपी के नितिन नबीन जीत गए हैं. शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा दस हजार से ज्यादा वोटों से हार गए हैं. लव कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ रहे थे. बिहार विधान सभा चुनाव में बांकी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) में बीजेपी (BJP) के प्रमुख प्रत्याशियों में जो नेता माने जा रहे थे, उनमें नितिन नबीन (Nitin Nabin) का नाम भी शामिल थे. भाजपा के नितिन नबीन ने 2006 में पहली बार बांकीपुर विधान सभा सीट पर कब्जा किया था. नितिन से पहले, उनके पिता नबीन किशोर प्रसाद सिन्हा ने निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा का प्रतिनिधित्व किया था.

2015 के विधानसभा चुनाव में नितिन नबीन ने कांग्रेस के आशीष कुमार को 39,767 मतों से हराया था. वह बिहार जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव भी थे. 2 मार्च 2017 को नबीन ने बिहार के भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नेता अब्दुल जलील मस्तान के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया और उनकी नागरिकता पर सवाल उठाया. इसके बाद उनकी चर्चा देश की राजनीति में होने लगी.

ये भी पढ़ेंः बिहार चुनाव नतीजे LIVE: बिहार चुनाव के नतीजे अभी हैं दूर, EC ने कहा- अब तक बस 92 लाख वोटों की हुई गिनती, 4 करोड़ हैं बाकी



प्रमुख नेताओं ने किया प्रचार
नितिन नबीन को चुनाव में जीत दिलाने के लिए बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने अपनी ताकत झोंक दी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत राज्य बीजेपी के बड़े नेताओं ने नबीन के पक्ष में प्रचार किया. कांग्रेस नेता जलील मस्तान के खिलाफ मामला दर्ज कराने के बाद नबीन की पहचान न सिर्फ बिहार बल्कि पूरे राष्ट्रीय स्तर पर बनी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज