Bihar Assembly Election Result 2020: शुरुआती रुझानों में NDA के 'बड़े भाई' पिछड़े 'छोटे भाई' से

पीएम मोदी के सहारे चुनाव जीतना चाहते हैं नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)
पीएम मोदी के सहारे चुनाव जीतना चाहते हैं नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Election Result 2020: एनडीए (NDA) बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बड़े भाई के तौर पर ही प्रोजेक्ट किया था, लेकिन रुझान बता रहे हैं कि बीजेपी (BJP) बड़े भाई की भूमिका में दिख रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 9:26 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के नतीजे कमोबेश एग्जिट पोल (Exit Polls) के मुताबिक ही सामने आ रहे हैं. शुरुआती रुझानों में महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने एनडीए (NDA) पर बढ़त बना रखी है. वहीं, अनुमान के मुताबिक एनडीए के अंदर जेडीयू (JDU) की स्ट्राइक रेट बीजेपी (BJP) से आधी चल रही है. बीजेपी अगर 35 सीटों पर आगे है तो जेडीयू 15 सीटों पर ही आगे चल रही है. जेडीयू को इस चुनाव में बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है. एनडीए ने बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बड़े भाई के तौर पर ही प्रोजेक्ट किया था, लेकिन रुझान बता रहे हैं कि बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में दिख रही है.

एनडीए के बड़े भाई लगातार पिछड़ रहे हैं
गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने मतगणना से पहले दावा किया है कि बिहार में भारी बहुमत से राजग की सरकार बनने जा रही है और नीतीश कुमार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालेंगे. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, ‘बिहार में तीनों चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद एक बात तय है कि जनता के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर खासा उत्साह रहा और भारी संख्या में मतदाताओं ने राजग के पक्ष में मतदान किया है.’

Bihar Election Result 2020, tejashwi yadav, bihar election result 2020 live, bihar election result live, bihar election counting, bihar election result live, bihar election counting live, bihar exit poll, bihar election exit poll, bihar election result exit poll, बिहार चुनाव नतीजे, बिहार चुनाव 2020 रिजल्ट, बिहार विधानसभा चुनाव रिजल्ट, बिहार विधानसभा चुनाव नतीजे
बीजेपी अगर 35 सीटों पर आगे है तो जेडीयू 15 सीटों पर ही आगे चल रही है.

243 सीटों पर वोटों की गिनती दूसरे चरण में


एग्जिट पोल के आधार पर महागठबंधन द्वारा लड्डू बनवाए जाने के दावे पर हुसैन ने कहा कि कुछ देर महागठबंधन के लोग और खा लेंगे. रिजल्ट आने के बाद उन्हें लड्डू नहीं पचने वाला है. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता कभी महागठबंधन को पचा नहीं पाएगी. सबने राजद का शासनकाल देखा है.

महागठबंधन की बढ़त लगातार जारी
बिहार विधानसभा चुनाव की 243 सीटों पर वोटों की गिनती के दूसरे घंटे में महागठबंधन ने बढ़त बना ली है. बिहार के 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती हो रही है. शुरुआती पहले घंटे में पोस्टल बैलेट गिने गए, जिसमें महागठबंधन और एनडीए में कड़ा मुकाबला देखा गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज