Bihar Election 2020: तेजस्वी के बर्थडे पर तेज प्रताप बोले- मैंने छोटे भाई को 'CM की कुर्सी' का उपहार दिया

बिहार में एक चुनावी रैली में तेजस्वी यादव के साथ तेजप्रताप यादव (फाइल फोटो)
बिहार में एक चुनावी रैली में तेजस्वी यादव के साथ तेजप्रताप यादव (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Election 2020: बड़े भाई तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने सोमवार को तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, 'हमने तेजस्वी (उनके जन्मदिन पर) को बहुत ही बड़ा उपहार दिया है. वो सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे. नीतीश कुमार के शासन को जनता ने पूरी तरीके से नकार दिया है'

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 1:14 AM IST
  • Share this:
पटना. मंगलवार, 10 नवंबर को नतीजे (Bihar Assembly Election Result) आने के साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) संपन्न हो जाएगा. 15 वर्षों के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनेगी या 15 वर्षों से राज्य की सत्ता पर काबिज नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपनी कुर्सी बचा पाने में कामयाब होंगे कल इसका पता चल जाएगा. बीते शनिवार की शाम आए ज्यादातर एग्जिट पोल (Bihar Exit Poll Result) के नतीजों में महागठबंधन (Mahagathbandhan) की सरकार बनती दिख रही है.

सोमवार को महागठबंधन के सीएम पद के कैंडिडेट तेजस्वी यादव अपना इकतीसवां जन्मदिन मना रहे हैं. चुनाव नतीजों का इंतजार कर रहे तेजस्वी ने सादगी से पटना में अपने आवास पर परिवार के बीच अपना जन्मदिन केक काटकर मनाया. इस मौके पर बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, 'हमने तेजस्वी (उनके जन्मदिन पर) को बहुत ही बड़ा उपहार दिया है. वो सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे. नीतीश कुमार के शासन को जनता ने पूरी तरीके से नकार दिया है.'


दरअसल कृष्ण उपासक तेज प्रताप, तेजस्वी को हमेशा से अपना अर्जुन कहते आए हैं. वो पूर्व में कई बार कह चुके हैं सत्ता में आने पर उनके अर्जुन यानी तेजस्वी यादव ही बिहार के मुख्यमंत्री होंगे. वो खुद किंग न बनकर अपने पिता लालू प्रसाद यादव की तरह किंग मेकर की भूमिका निभाएंगे.





बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन Vs NDA
बता दें कि बिहार के चुनावी दंगल में एनडीए गठबंधन की महागठबंधन से सीधी टक्कर है. कोरोना काल में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव करवाया गया था. प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर, दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों पर और तीसरे चरण में सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान हुआ था. अब सिर्फ वोटों की गिनती होनी है जो मंगलवार 10 नवंबर को सुबह आठ बजे से होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज