बिहार: गिरिराज ने की सुशील मोदी की हौसला अफजाई, कहा- पद से कोई छोटा-बड़ा नहीं होता

सोमवार से बिहार में फिर नीतीश कुमार की सरकार बन रही है मगर इसमें डिप्टी सीएम के रूप में सुशील मोदी नहीं होंगे (फाइल फोटो)
सोमवार से बिहार में फिर नीतीश कुमार की सरकार बन रही है मगर इसमें डिप्टी सीएम के रूप में सुशील मोदी नहीं होंगे (फाइल फोटो)

पटना में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आवास पर एडीए (NDA) के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक से यह खबर निकल कर आई कि सुशील मोदी की जगह बीजेपी के दो विधायक उपमुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं. यह तब और भी पक्का हो गया जब बैठक के बाद सुशील मोदी (Sushil Modi) ने ट्वीट कर तारकिशोर को बीजेपी विधानमंडल का नेता बनने की बधाई दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 3:13 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार की अगली सरकार (Bihar New Government) की रूपरेखा तैयार हो गई है. सोमवार की शाम साढ़े चार बजे नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सातवीं बार राज्य की बागडोर संभालेंगे. मगर उपमुख्यमंत्री कौन होगा इसकी तस्वीर अभी पूरी तरह स्पष्ट नहीं है. बीजेपी से जुड़े सूत्रों के अनुसार सुशील मोदी (Sushil Modi) बिहार के अगले डिप्टी सीएम (Bihar Deputy CM) नहीं होंगे. उनकी जगह पहली बार राज्य के दो डिप्टी सीएम बनाने पर गंभीरता से विचार चल रहा है.

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने पार्टी के इस फैसले पर सुशील मोदी की हौसला अफजाई करते हुए ट्वीट किया, 'आदरणीय सुशील जी आप नेता हैं, उपमुख्यमंत्री का पद आपके पास था, आगे भी आप बीजेपी के नेता रहेंगे, पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता.'
दरअसल रविवार को दिन में पटना में नीतीश कुमार के आवास पर एडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई थी. यहां से खबर निकल कर आई कि सुशील मोदी की जगह बीजेपी के दो विधायक उपमुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं. यह तब और भी पक्का हो गया जब बैठक के बाद सुशील मोदी ने ट्वीट कर तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधानमंडल का नेता चुने जाने पर बधाई दी.सुशील मोदी ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बीजेपी और संघ परिवार ने मुझे चालीस वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया है कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो जिम्मेदारी मिलेगी, उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता. माना जा रहा है कि सुशील मोदी ने इस ट्वीट से माध्यम से अपने दिल का दर्द बयां किया है.

बिहार में NDA को मिली 125 सीटें, महागठबंधन के खाते में 110 सीटें
बता दें कि बीते मंगलवार को आए विधानसभा चुनाव नतीजे में एनडीए गठबंधन ने 125 सीटों पर विजय हासिल की है जबकि महागठबंधन को केवल 110 सीटें मिलीं. एनडीए में बीजेपी 74 सीटें जीतकर बिहार में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है जबकि जेडीयू महज 43 सीटें हासिल कर तीसरे नंबर की पार्टी रह गई है. वहीं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी को चार-चार सीटें मिली हैं. वहीं आरजेडी 75 सीटों पर कब्जा जमाकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. जबकि कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़कर मात्र 19 सीटें ही हासिल कर सकी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज