बिहार चुनाव: 'हम बिहार देखेंगे, मोदी जी हिन्दुस्तान देखेंगे', BJP की चेतावनी के बाद भी लोजपा कर रही PM के फोटो का इस्तेमाल

चिराग पासवान. (फाइल फोटो)
चिराग पासवान. (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Election: बिहार भाजपा (Bihar BJP) ने साफ कर दिया है कि एनडीए (NDA) के अलावा कोई भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर का इस्तेमाल चुनाव प्रचार में नहीं कर सकता, लेकिन लोजपा (LJP) के नेता नहीं मान रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 7:06 PM IST
  • Share this:
पटना. एनडीए (NDA) से अलग होने के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को भारतीय जनता पार्टी  (BJP) की ओर से साफ संदेश दिया गया है कि वह बिहार चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) का नाम लेकर वोट नहीं मांग सकती है. सूत्र बताते हैं कि यह बात चिराग पासवान (Chirag Paswan) को भी बताई गई है कि वे बिहार चुनाव में किसी भी तरह से बीजेपी या पीएम मोदी और अमित शाह के नाम इस्तेमाल नहीं करेगी. इसी क्रम में बिहार भाजपा ने एनडीए (NDA) छोड़ अन्य दलों और नेताओं को ऐसा करने पर एफआईआर करने तक की चेतावनी दी है. लेकिन, लोजपा है कि मानती ही नहीं.

चिराग पासवान की अध्यक्षता वाली लोजपा पर भाजपा की चेतावनी का कोई असर नहीं दिख रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोजपा लगातार पीएम मोदी के नाम का इस्तेमाल कर रही है. अभी सोशल मीडिया पर एक पोस्टर 'हम बिहार देखेंगे, मोदी जी हिन्दुस्तान देखेंगे' वायरल हो रहा है.  इसमें चिराग पासवान और रामविलास पासवान के साथ पीएम मोदी की तस्वीर है.





पिछले दो दिनों में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और प्रदेश के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कई बार कहा कि अगर एनडीए छोड़ कोई अन्य दल या नेता पीएम मोदी की फोटो का इस्तेमाल करेगा तो कार्रवाई की जाएगी. हालांकि इसका जवाब देते हुए लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने कहा था कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री के नाम का इस्तेमाल करेगी, क्योंकि वे सभी के प्रधानमंत्री हैं और उनकी कार्यशैली सभी को पता है.
बता दें कि लोजपा ने बुधवार को अपने 29 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इनमें से 4 भाजपा के बड़े नेता रहे हैं. जिन नेताओं को टिकट मिला है उनमें भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, नोखा के पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया, पालीगंज की पूर्व विधायक डॉ. उषा विद्यार्थी और झाझा से विधायक डॉ. रविंद्र यादव का नाम शामिल है. गौरतलब है कि चुनाव मैदान में लोजपा अलग 143 सीटों पर लड़ रही है, लेकिन पार्टी ऐसा बता रही है कि वह भाजपा के साथ ही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज