बड़ी खबर: रामा सिंह की RJD में एंट्री के बाद नीतीश का बड़ा दांव, रघुवंश के बेटे सत्य प्रकाश JDU में शामिल

जेडीयू में शामिल होते हुए रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्य प्रकाश

जेडीयू में शामिल होने के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh prasad singh) के बेटे सत्य प्रकाश (Satya prakash) ने बीच कार्यक्रम में पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को धन्यवाद दिया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से अपील की कि पत्र के जरिये पिता ने जो इच्छा जताई थी उसे पूरा किया जाए.

  • Share this:
पटना. बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर आ रही है. दिवंगत राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh prasad singh) के पुत्र ने जदयू की सदस्यता ले ली है. पटना स्थित जदयू कार्यालय में रघुवंश प्रसाद सिंह के बड़े बेटे सत्य प्रकाश सिंह (Satya prakash Singh) को प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी में शामिल करवाया. उन्हें गवर्नर कोटे से एमएलसी बनाए जाने की भी चर्चा है. बता दें कि रामा सिंह के आरजेडी में शामिल होते ही जदयू का यह बड़ा दांव माना जा रहा है. जदयू ने रघुवंश प्रसाद के पुत्र को अपने पाले में लाकर राजपूत मतदाताओं को सियासी संदेश देने की कोशिश की है.

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के अलावा कई और नेता भी मौजूद रहे. वशिष्ठ नारायण सिंह ने इस दौरान कहा कि ये बहुत ख़ुशी का पल है. रघुवंश प्रसाद सिंह का व्यक्तित्व पाक साफ़ रहा, उन्होंने जहां भी काम किया अपनी अमिट छाप छोड़ी. जीवन के अंतिम क्षण में भी उन्होंने आम लोगों की ही चिंता की. अंत समय में जनता के काम के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था.



वहीं, सत्य प्रकाश सिंह ने कहा कि मेरे परिवार में सिर्फ़ वही राजनीति में थे. मेरे पिताजी का कहना था कि परिवार से एक ही व्यक्ति को राजनीति में आना चाहिए. पिछले लोकसभा चुनाव में गरीब सवर्ण आरक्षण को आरजेडी ने मेनिफ़ेस्टो से हटा दिया था, इससे पिताजी को काफ़ी दुःख पहुंचा था. सत्य प्रकाश ने कहा कि मेरे पिता ने इसे लेकर कई बार लालू जी से बात की थी. तब लालू जी ने कहा था कि गलती से हो गया है इसे ठीक कर लिया जाएगा.

जेडीयू में शामिल होने के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्य प्रकाश ने बीच कार्यक्रम में पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की  कि पत्र के जरिये पिता ने जो इच्छा जताई थी उसे पूरा किया जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.