बिहार चुनाव को लेकर कांग्रेस का दावा- 135 से 150 सीटें जीतेगा महागठबंधन, थके लोगों से मिलेगा छुटकारा

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला.
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर हमला करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने पहले दो चरण के बाद ही हार ही मान ली थी और रिटायर्डमेट की घोषणा तक कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 5:59 PM IST
  • Share this:
पटना. कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कहा कि बिहार ने बदलाव, रोजगार, रोटी, फसल और उद्योग के लिए वोट किया है. उन्होंने दावा किया चुनाव में पहली बार जाती धर्म के स्थान पर विकास, रोटी और रोजगार को मुद्दा बनाया गया है. यहां तक कि भाजपा, जदयू (JDU) को भी रोजगार, रोटी पर बोलने के लिए मजबूर होना पड़ा है. यह कांग्रेस गठबंधन की बड़ी जीत है. सुरजेवाला ने कहा कि बिहार में थकी और रिटायर्ड सरकार से लोगों को छुटकारा मिलेगा और महागठबंधन की सरकार बनेगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के तीनों चरण के मतदान में उत्साह रहा है. दो चरण के मतदान के बाद तो मुख्यमंत्री ने हार ही मन ली थी और रिटायर्डमेट की घोषणा तक कर दी. इस वजह से ही तीसरे चरण में पहले के मुकाबले ज्यादा उत्साह के साथ मतदान हुआ है.

उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजे अप्रत्याशित आएंगे और विकास, तरक्की की नई सरकार बनेगी जो किसी खास धर्म और जाति की नहीं होगी. एग्जिट पोल को नकारते हुए उन्होंने कहा कि 50 हजार से एक लाख का सैम्पल क्या 7 करोड़ लोगों की दशा के बारे में बता सकते है। इससे पहले एग्जिट पोल ने ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 12 से 14 सीट दी थी, मगर कांग्रेस को तीन चौथाई बहुमत मिल गया.  भाजपा को पूर्ण बहुमत का आंकड़ा दिया था वो 15 सीट पर ही सिमट गई.



उन्होंने कहा कि जनादेश EVM में बंद हो गया है, बस 24 से 72 घंटे इंतजार करें 10 नवम्बर को नतीजे सबके सामने होंगे. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बिहार चुनाव में जमीन पर बदलाव साफ नजर आ रहा था, उम्मीद है महागठबंधन को 135 से 150 तक सीट मिल जाएगी. बिहार ने बदलाव के लिए वोट किया है इसका पूरा भरोसा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज