लाइव टीवी

Bihar Assembly Election: 'सप्तऋषियों' के सहारे चुनावी नैया पार लगाने की तैयारी में लगी बिहार बीजेपी, PM मोदी होंगे चेहरा
Patna News in Hindi

Brijam Pandey | News18 Bihar
Updated: May 22, 2020, 2:31 PM IST
Bihar Assembly Election: 'सप्तऋषियों' के सहारे चुनावी नैया पार लगाने की तैयारी में लगी बिहार बीजेपी, PM मोदी होंगे चेहरा
बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार बीजेपी ने तैयारियां शुरू कीं.

कोरोना संकट (Corona Crisis) में भी BJP पूरी तरह से चुनावी मोड में है. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को देखते हुए भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है.

  • Share this:
पटना. कोरोना संकट (Corona Crisis) में जहां राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार इससे उबरने में जुटी है. वहीं, बिहार बीजेपी (BJP) अपने संगठन को मजबूत करने पर पूरा ध्यान लगा रही है. इस कोरोना काल में बीजेपी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तैयारी कर रही है. इसको लेकर बिहार बीजेपी अब अपनी 'सप्तऋषि' कमिटी को अंतिम रूप देने में लगी है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 31 मई को 'मन की बात' के माध्यम से देश के लोगों को संबोधित करेंगे उसे ये सप्तऋषि अपनी-अपनी जगहों पर लोगों को सुनाएंगे. जाहिर है बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे के बूते ही निचले स्तर के बूथ कार्यकर्ताओं के जरिये देश की जनता के बीच पैठ बनाने की कवायद करेगी.

सभी बूथों पर सप्तऋषि कमिटी
दरअसल, इस कोरोना संकट में भी बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मोड में है. बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी डिजिटल प्लेटफॉर्म से ही अपनी चुनावी तैयारी कर रही है. इसको लेकर बीजेपी इस बार हर बूथ पर सप्तऋषि कमिटी बना रही है. पूरे बिहार में 72,723 बूथ हैं. बीजेपी सभी बूथों पर सप्‍तऋषियों की एक टीम बनाएगी.

सप्तऋषि कमिटी में ये होंगे



सप्तऋषि कमिटी में हर बूथ पर सात लोगों की कमिटी बनेगी. बिहार में 72,723 बूथ हैं. पूरे बिहार में इतनी ही सप्तऋषि की कमिटियां बनाई जाएगी. सप्तऋषि में ये लोग शामिल होंगे.



1 - बूथ अध्यक्ष

2 - बूथ महामंत्री

3 - बूथ पालक (पार्टी समर्थित वरिष्ठ व्यक्ति)

4 - बीएलए -2 (जो पार्टी का होता है)

5- हर बूथ की महिला

6 - बूथ में डोमिनेटिंग कास्ट के व्यक्ति

7 - हर बूथ के युवा

क्या करेंगे सप्तऋषि?
बीजेपी के महामंत्री जनक राम बताते हैं कि समाज के महत्वपूर्ण व्यक्तियों को जोड़ना भी है. जैसे इंजीनियर, डॉक्टर, प्रोफेसर, महात्मा सहित समाज रुतबे वाले व्यक्ति को पार्टी से जोड़ना है. सप्तऋषि पार्टी और केंद्र की योजना को लोगों तक पहुंचाएंगे.

आरजेडी का बीजेपी पर तंज
बीजेपी के इस चुनावी तैयारी को लेकर आरजेडी बीजेपी पर तंज कस रही है. आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि पूरी दुनिया अभी कोरोना के महामारी से गुजर रही है और बीजेपी राजनीति कर रही है. बीजेपी को तो अभी 20 लाख करोड़ के विशेष पैकेज को लेकर बिहारवासियों के सामने श्वेत पत्र जारी करना चाहिए और यह बताना चाहिए कि बिहार को इसमें क्या मिला.

बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए. बीजेपी सप्तर्षियों की कमेटी को अंतिम रूप देने में लगी है. 24 मई तक पूरे बिहार के सभी बूथों पर बीजेपी की यह कमेटी तैयार हो जाएगी.

ये भी पढ़ें


...जब नीतीश कुमार ने टेबल पर मारा मुक्का और बोले- मैं बनूंगा सीएम, By hook or by crook, पढ़ें क्या है ये कहानी




 

बिहार: मुंबई से 1900 किमी बाइक चलाकर पहुंचा ससुराल, क्वारंटाइन सेंटर में डाला तो खुद को लगा ली आग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 2:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading