Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS
    LIVE NOW

    Nitish Kumar Exclusive Interview Highlights: जनता की भीड़ से तय नहीं होता किसकी सरकार बनेगी-नीतीश कुमार

    Exclusive Interview : बिहार विधानसभा (Bihar Assembly Election) के दूसरे चरण के मतदान से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) से की न्यूज़ 18 बिहार-झारखंड के मैनेजिंग एडिटर बृजेश कुमार सिंह ने खास बातचीत.

    Hindi.news18.com | November 1, 2020, 10:30 PM IST
    facebook Twitter Linkedin
    Last Updated November 1, 2020

    हाइलाइट्स

    9:08 pm (IST)
    नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में जब इन्होंने 15 साल राज किया जब 24 हजार करोड़ से भी कम का बजट था. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा 2 लाख 11 हजार करोड़ का बजट है. उन्होंने कहा कि ये लोग जनता में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ लोग भ्रमित होंगे, हर कोई भ्रमित भी नहीं होगा.

    9:02 pm (IST)
    नीतीश कुमार: केंद्र सरकार से हमें पूरा सहयोग मिल रहा है और बिहार का विकास पूरे दम से कर रहे हैं. बिहार में जनता एक बार फिर एनडीए पर भरोसा दिखाएगी और हम सरकार बनाकर जनता की सेवा करेंगे.

    8:59 pm (IST)
    नीतीश कुमार ने भीड़ को लेकर कहा, ' चुनावी सभा में भीड़ का कोई मतलब नहीं, लालू प्रसाद की रैलियों की भीड़ याद कीजिए. सिर्फ प्रचार के लिए बात करने का मतलब नहीं. नौकरी देने की एक व्यवस्था होती है, तरीका होता है. लालू-राबड़ी राज में 15 साल में 95 हजार नौकरी दी थी. जबकि हमारी सरकार ने 6 लाख से ज्यादा नौकरी दी हैं. जो वो वादा कर रहे हैं इतनी बड़ी संख्या में सरकारी नौकरी कहां से आएगी?

    8:37 pm (IST)
    जनता को भरोसा है, लेकिन चंद लोगों को हम पर भरोसा नहीं है. हम यहां सेवा करते हैं, लेकिन बाकी लोग राजनीति करना चाहते हैं.

    8:35 pm (IST)
    अगर जनता ने हरा दिया तो घर बैठकर आराम करेंगे, लेकिन ऐसा होगा नहीं. जनता को सब पता है कि किसने क्‍या किया है. 

    LOAD MORE
    पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दूसरे चरण के लिए होने वाले मतदान का चुनाव प्रचार आज थम गया है. पेश है बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की न्यूज़ 18 बिहार-झारखंड के मैनेजिंग एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह के साथ बेबाक बातचीत.

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज