Bihar Assembly Election Result 2020: खुद को हारता देख कांग्रेस ने फ‍िर EVM हैक किए जाने का उठाया मुद्दा

Bihar Election Result: कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम हैक को लेकर सवाल उठाए हैं.
Bihar Election Result: कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम हैक को लेकर सवाल उठाए हैं.

Bihar Chunav Result 2020 Live: अबतक के रुझानों के मुताबिक, भाजपा-जदयू का एनडीए गठबंधन (NDA)ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. ऐसे में विपक्षी दलों ने एक बार फिर से ईवीएम हैक (EVM Hack) का मुद्दा उठाना शुरू कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 4:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result 2020) की 243 सीटों पर मतगणना जारी है. बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर तीन चरणों में मतदान हुआ था. 28 अक्टूबर को (71 सीटों पर), 3 नवंबर को (94 सीटों पर) और 7 नवंबर को (78 सीटों पर). आज यानी 10 नवंबर को वोटों की गिनती जारी हैं. अबतक के रुझानों के मुताबिक, भाजपा-जदयू का एनडीए गठबंधन (NDA)ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. ऐसे में विपक्षी दलों ने एक बार फिर से ईवीएम हैक (EVM Hack) का मुद्दा उठाना शुरू कर दिया है.

एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है और इस बीच कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता उदित राज (Udit Raj) ने ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर पूछा है कि ईवीएम हैक क्यों नहीं हो सकती?

Bihar Election Result 2020: बिहार में क्यों फेल हुआ एग्जिट पोल का ‘चाणक्य’



उदित राज ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, ''जब मंगल ग्रह और चांद की ओर जाते उपक्रम की दिशा को धरती से नियंत्रित किया जा सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नहीं की जा सकती? अमेरिका में अगर ईवीएम से चुनाव होता तो क्या ट्रंप हार सकते थे?''





बता दें कि बिहार विधानसभा के सभी 243 सीटों के अब तक सामने आए रुझानों में भाजपा 73 सीटों पर, राजद 61 सीटों पर, जदयू 47 सीटों पर, कांग्रेस 20 सीटों पर, भाकपा माले 14 सीटों पर, वीआईपी सात सीटों पर, लोजपा पांच सीटों पर, भाकपा एवं एआईएमआईएम तीन-तीन सीटों पर और माकपा दो सीटों पर आगे चल रही हैं, जबकि बसपा एक सीट पर तथा निर्दलीय सात सीटों पर आगे चल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज