Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election Result 2020: जीत के बाद JDU में बढ़ी हलचल, नीतीश कुमार की कोर टीम पहुंची सीएम हाउस

    बिहार चुनाव के नतीजों के बाद जेडीयू में हलचल तेजो हो गई है.
    बिहार चुनाव के नतीजों के बाद जेडीयू में हलचल तेजो हो गई है.

    Bihar assembly Election Result 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद जेडीयू में हलचल तेज हो गई है. बुधवार शाम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की कोर टीम उनसे मुलाकात करने सीएम आवास पहुंची.

    • Share this:
    पटना. बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम (Bihar Election Result 2020) के बाद बिहार में नई सरकार बनने की कवायद भी तेज हो गई है. चुनाव के नतीजों के बाद अब जेडीयू में हलचल तेज हो गई है. बुधवार शाम सीएम आवास में भी गहमागहमी बढ़ गई. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की कोर टीम का एक आने मार्ग में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. जेडीयू विधायक सीएम हाउस पहुंच रहे हैं.  इसके अलावा जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी सीएम आवास पहुंच गए हैं. जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं के साथ विकासशील इंसानी पार्टी (VIP) के नेता मुकेश सहनी भी नीतीश कुमार से मुलाकात करने पहुंचे हैं.

    बताया जा रहा है कि विकासशील इंसानी पार्टी (VIP) के नेता मुकेश सहनी अपनी पार्टी के चार विधायकों के साथ नीतीश कुमार से मुलाक़ात करने पहुंचे हैं. इसके साथ ही संजय झा, अशोक चौधरी, विजय चौधरी और रानीगंज के विधायक भी सीएम आवास पहुंचे हैं.

    फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे नीतीश कुमार!





    सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे इस बात पर एनडीए (NDA) में सर्वसम्मति है. माना जा रहा है कि सीएम नीतीश दिवाली के बाद सातवीं बार सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. इस बीच सूत्रों से जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है इसके अनुसार गुरुवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक हो सकती है और इसके बाद नीतीश मंत्रिपरिषद अपना इस्तीफा राज्यपाल फागू चौहान को सौंप देगा और इसके बाद न ई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.
    ये भी पढ़ें: MP By Election Result 2020: जीत पर उमा भारती ने बांधे तारीफों के पुल,ज्योतिरादित्य सिंधिया को कहा 'जिगर का टुकड़ा'

    इस फार्मूला से बन सकती है सरकार

    सूत्रों के हवाले से खबर यह भी है कि सरकार बनाने का भी एक फार्मूला तय कर लिया गया है जिसमें बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के संख्या बल का कोई फर्क सरकार पर नहीं पड़ेगा. सूत्र बताते हैं कि दोनों ही पार्टियों के बराबर सदस्य मंत्रिपरिषद में शामिल रहेंगे. हालांकि एक जानकारी जो निकल कर सामने आ रही है इसके अनुसार इस बार विधानसभा अध्यक्ष का पद भारतीय जनता पार्टी के खाते में जा सकता है. लेकिन, इसके बारे में अभी किसी भी पक्ष की ओर से कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज