Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Assembly Election Result 2020: सिर्फ JDU ही नहीं, नीतीश कुमार के 5 मंत्री भी हैं पीछे

    Bihar Chunav Result: नीतीश कुमार के 5 मंत्री पीछे चल रहे हैं.
    Bihar Chunav Result: नीतीश कुमार के 5 मंत्री पीछे चल रहे हैं.

    Bihar Vidhan Sabha Chunav Result 2020 Live: अब तक सामने आए रुझानों में एनडीए (भाजपा और जदयू गठबंधन) की भाजपा बढ़त बना चुकी है. वहीं, जेडीयू पीछे चल रही है. जेडीयू के 6 बड़े मंत्री भी अपनी अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 10, 2020, 2:52 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar election Result 2020) की मतगणना जारी है. बिहार विधानसभा चुनाव की 243 सीटों पर तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को चुनाव हुए. 243 सीटों पर 3737 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनके भविष्य का फैसला आज होना है. अब तक सामने आए रुझानों में एनडीए (भाजपा और जदयू गठबंधन) बढ़त बना चुकी है. इस गठबंधन में भाजपा आगे है वहीं, जेडीयू पीछे चल रही है. जेडीयू के 6 बड़े मंत्री भी अपनी अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं.

    एनडीए में नीतीश सरकार के 31 मंत्रियों में 26 विधानसभा के सदस्य हैं, जिनमें से 24 मंत्री किस्मत आजमाने मैदान में उतरे हैं. बिहार सरकार के 24 मंत्रियों में से 14 मंत्री जेडीयू कोटे से हैं जबकि 10 मंत्री बीजेपी कोटे के हैं. अब इनमें से जेडीयू के छह बड़े मंत्रियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है. आइए जानते हैं कि नीतीश कुमार के कौन-से छह मंत्री अब तक सामने आए रुझानों में पीछे चल रहे हैं.





    दिनारा से जय सिंह पीछे चल रहे हैं
    दिनारा विधानसभा सीट से नीतीश सरकार के सहकारिता मंत्री जय सिंह मैदान में हैं और पीछे चल रहे हैं. इस सीट पर आरजेडी की तरफ से विजय कुमार मंडल मैदान में हैं और लोक जन शक्ति पार्टी के राजेंद्र प्रसाद सिंह को टक्कर दे रहे है. दिनारा सीट पर एलजेपी के राजेंद्र सिंह आगे चल रहे हैं और आरजेडी के प्रत्याशी विजय मंडल दूसरे नंबर पर चल रहे हैं.

    Bihar Assembly Election Result 2020: खुद को हारता देख कांग्रेस ने फ‍िर EVM हैक किए जाने का उठाया मुद्दा

    जहानाबाद से कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा चल रहे पीछे
    जहानाबाद विधानसभा सीट से नीतीश कुमार सरकार के शिक्षा मंत्री और जेडीयू नेता कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा प्रत्याशी हैं. 2015 में कृष्णनंदन घोसी सीट से चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी. इस बार उन्होंने अपनी सीट बदल ली है और अब तक के रुझानों में पीछे चल रहे हैं. इस सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव चुनावी मैदान में हैं और आगे चल रहे हैं. जेडीयू नेता कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. वहीं, लोक जन शक्ति पार्टी की प्रत्याशी इंदु देवी कश्यप भी अपनी किस्मत आजमा रही हैं.

    जमालपुर से शैलेश कुमार पीछे, लेकिन अंतर बहुत ज्यादा नहीं
    जमालपुर विधानसभा सीट पर बिहार सरकार मंत्री और जेडीयू नेता ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार प्रत्याशी हैं. इस सीट पर कांग्रेस की तरफ से डॉ. अजय कुमार सिंह चुनावी मैदान में हैं. शैलेश कुमार 2015 और 2010 का विधानसभा चुनाव एलजेपी को को हरा कर जीत चुके हैं, लेकिन इस बार वह कांग्रेस के अजय कुमार से पीछे चल रहे हैं.

    राजपुर से संतोष कुमार निराला भी चल रहे हैं पीछे
    बक्सर जिले की राजपुर विधानसभा सीट से नीतीश सरकार के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला प्रत्याशी हैं. जेडीयू नेता संतोष कुमार निराला लगातार दो बार चुनाव जीत चुके हैं. इस सीट पर महागठबंधन की तरफ से कांग्रेस के टिकट पर विश्वनाथ राम चुनावी मैदान में हैं. इस सीट पर विश्वनाथ राम आगे चल रहे हैं और संतोष कुमार निराला पीछे हैं.

    Bihar Chunaav Update: कहीं 60 तो कहीं 70 वोटों का अंतर, इन सात सीटों ने बढ़ाई NDA और महागठबंधन की धड़कन

    हथुआ से रामसेवक सिंह पीछे चल रहे
    हथुआ विधानसभा सीट से जनता दल यूनाइटेड के नेता और राज्यमंत्री रामसेवक सिंह से प्रत्याशी हैं. इस सीट पर राजद से राजेश सिंह कुशवाहा और लोक जन शक्ति पार्टी के रामदर्शन प्रसाद उर्फ मुन्ना किन्नर चुनावी मैदान में उतरे हैं. जेडीयू के रामसेवक लगातार दो बार यहां से जीत दर्ज कर चुके हैं. हालांकि, इस बार वह आरजेडी के राजेश सिंह कुशवाहा से पीछे चल रहे हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज